Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइव न्यूज़हेल्थ

राज्य स्तरीय रक्तदान शिविर को लेकर उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को किया रवाना

राज्य स्तरीय रक्तदान शिविर को लेकर उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को किया रवाना

राज्य स्तरीय रक्तदान शिविर को लेकर उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को किया रवाना

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरीडीह: समाहरणालय परिसर से गुरुवार को उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने केंद्रीय माहुरी वैश्य माहमंडल द्वारा अयोजित रक्तदान शिविर हेतू जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। माहुरी वैश्य माहमंडल का कल 110 वा स्थापना दिवस मनाया जायेगा। इसी उपलक्ष में भंडारीडीह स्थित माहुरी छात्रावास में केंद्रीय माहुरी वैश्य नवयुवक समिति के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। जागरूकता रथ को रवाना करने के बाद उपायुक्त ने संबोधित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न सिविल सोसाइटी एनजीओ और समाजसेवी के साथ मिलकर रक्तदान शिविर लगाया जाता है। उपायुक्त ने माहुरी वैश्य नवयुवक समितियों को इस पहल के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रक्तदान शिविर लगाना एक बहुत बड़ा काम है। इस तरह के शिविर का आयोजन होने से ब्लड की कमी दूर होती है और मरीजों को समय पर ब्लड की व्यवस्था हो जाती है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से समाहरणालय परिसर में रक्तदान शिविर लगाया जा चुका है और अभी विभिन्न प्रखंडों में यह कैंप लगाया जा रहा है।

उन्होंने स्वस्थ व्यक्तियों से अपील करते हुए कहा कि बढ़-चढ़कर इस अभियान में भाग लें और रक्त दान करें। निवर्तमान महापौर प्रकाश सेठ ने कहां की कल बड़े पैमाने पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है इसी के प्रचार प्रसार हेतु जागरूकता रक्त को रवाना किया गया। केंद्रीय अध्यक्ष नवयुवक समिति के संजीत तर्वे ने कहा की पूरे प्रदेश से सभी मंडल के पदाधिकारी, नवयुवक, महिला समिति कार्यक्रम में भाग लेंगे और रक्तदान शिविर में अपना रक्तदान करेंगे। कहा की 100 यूनिट रक्त सग्रह करने का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने भी बढ़-चढ़कर लोगों से रक्तदान करने की अपील की। मोके पर महामंडल के उपाध्यक्ष राजेन्द्र तर्वे, सचिव हरि मोहन कंधवे ,सगठन मंत्री प्रदीप गुप्ता , सयुक्त महामंत्री सुमित कुमार कोषधयच नितेश गुप्ता , मंडल अध्यक्ष गोपाल भदानी , नवयुवक समिती अध्यक्ष आकाश सुमन , उमेश माथुर समेत समाज के कई युवाउपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button