Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

राजा राम मोहन राय की जयंती की जयंती मनाई गई।

राजा राम मोहन राय की जयंती की जयंती मनाई गई।

शहर के बक्सीडीह रोड स्थित डे एनयुएलएम के प्रशिक्षण केन्द्र में सोमवार को राजा राम मोहन राय की जयंती की जयंती मनाई गई। इस मौके पर प्रशिक्षुओं के द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती की गई। 

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह: नगर निगम क्षेत्र में दीनदयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना (डेएनयुएलएम) के तहत शहर के बक्सीडीह रोड स्थित पार्श्वनाथ आईटीआई के समिप एसेंसिव एडुकेयर लिमिटेड के संचालित सेंटर में सोमवार को राजाराम मोहन राय की 250वीं जयंती मनाई गई। इस मौके पर सेंटर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओं के द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती की गई। कार्यक्रम की शुरूआत नगर निगम के सिटी मिशन मैनेजर सुमित कुमार घोष, पार्श्वनाथ आईटीआई के निदेशक रिंकेश कुमार, सेंटर मैनेजर दिपांशु शर्मा, निष्ठा शर्मा, सिम्मी वर्मा, मुकेश शर्मा सहित अन्य अतिथियों ने राजा राम मोहन राय की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर की गई। कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षुओं ने नृत्य, संगीत, बांसुरी वादन के अलावे राजा राम मोहन राय के द्वारा सती प्रथा पर रोक लगाते हुए पूर्णविवाह की जिस परंपरा की शुरूआत की गई थी उस पर आधारित नाटक की प्रस्तुती की गई।

मौके पर सेंटर मैनेजर दिपांशु शर्मा ने बताया कि यहां पर दीनदयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना (डेएनयुएलएम) के तहत एसेंसिव एडुकेयर लिमिटेड के द्वारा 240 प्रशिक्षणार्थियों को अदर होम एप्लिकेशन एवं फिल्ड टेक्नीशियन कॉम्प्यूटिंग कोर्स का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी क्रम में आज राजा राम मोहन राय की जयंती समारोह मनाई गई और प्रशिक्षुओं को उनकी जिवनी से अवगत कराते हुए सामाजिक कुरितियों को दूर करने में उनके अहम योगदान के बार में बताया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सन्नी कुमार, संतोष पासवान, मनिषा कुमारी, अनिशा कुमारी, मेघा पासवान, नफिसा खेर सहित अन्य का सराहनीय योगदान रहा। वहीं कार्यक्रम का संचालन राज शेखर व निशु कुमारी ने की।

Related Articles

Back to top button