Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइव न्यूज़

मधुमेह भारत में महामारी का रूप ले रहा है — धर्म प्रकाश

मधुमेह भारत में महामारी का रूप ले रहा है --- धर्म प्रकाश

लायंस क्लब आफ गिरिडीह एलिट के द्वारा मधुमेह और यूरिक एसिड जांच शिविर लगाया गया 

मधुमेह भारत में महामारी का रूप ले रहा है — धर्म प्रकाश

गिरिडीह, मनोज कुमार।

    गिरिडीह, लायंस क्लब आफ गिरिडीह एलिट के द्वारा एलआईसी कार्यालय के समीप इमेजिका हेल्थ स्कैन, बोरो, गिरिडीह के सहयोग से मधुमेह एवं यूरिक एसिड जांच का निशुल्क कैंप लगाया गया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए क्लब अध्यक्ष लायन धर्म प्रकाश ने कहा कि विश्व में मधुमेह रोगियों की संख्या 425 मिलियन से अधिक है। भारत में मधुमेह रोगियों की संख्या 62 मिलियन से भी अधिक है ।ऐसे में लोगों को मधुमेह रोग से बचने के लिए यथासंभव प्रयास करना चाहिए। लोग खानपान में नियंत्रण रखें तथा फिजिकल एक्टिविटी को बढ़ाने से मधुमेह को हम परास्त कर सकते हैं।

क्लब निदेशक लायन संजय कुमार सिंह ने कहा कि भारत में यूरिक एसिड के रोगियों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। इसलिए आज के कैंप में डायबिटीज के साथ-साथ यूरिक एसिड का भी जांच किया गया। क्लब सचिव दशरथ प्रसाद ने कहा कि हमारा क्लब गिरिडीह शहर के विभिन्न जगहों पर निशुल्क जांच शिविर लगाकर लोगों का मधुमेह का जांच करती है तथा उन्हें जागरूक भी करने का प्रयास करती है। आज के कैंप में 200 से अधिक लोगों का निशुल्क जांच किया गया।

कार्यक्रम में लायन संजय कुमार सिंह, लायन धर्म प्रकाश, लायन दशरथ प्रसाद, लायन राजेश कुमार गुप्ता, लायन राहुल कुमार, लायन अरुण कुमार साहू, लायन परमजीत सिंह छाबड़ा, लायन विकास गुप्ता, लायन मशरूर सिद्दीकी, लायन राहुल प्रसाद सहित क्लब के कई सदस्य उपस्थित थे। कैंप को सफल बनाने में इमेजिका हेल्थ स्कैन के विशाल मित्रा ,उज्जवल कुमार साहू तथा पवन कुमार यादव का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button