Breaking Newsझारखण्डताजा खबरमनोरंजनलाइव न्यूज़

बड़ा बाजार चौक के सत्यनारायण मंदिर मे 7 फरवरी से प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का किया जा रहा है आयोजन।

सत्यनारायण मंदिर करीबन 100 वर्ष पुराना है। मंदिर की इतिहास बताते बुजुर्ग होते हैं काफी उत्साह मे।

बड़ा बाजार चौक के सत्यनारायण मंदिर मे 7 फरवरी से प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का किया जा रहा है आयोजन।

सत्यनारायण मंदिर करीबन 100 वर्ष पुराना है। मंदिर की इतिहास बताते बुजुर्ग होते हैं काफी उत्साह मे।

हजारीबाग: हजारीबाग शहर के बड़ा बाजार चौक स्थित सत्यनारायण मंदिर मे वर्षों उपरांत भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है मंदिर परिसर में 7 फरवरी से 11 फरवरी तक प्राण प्रतिष्ठान अनुष्ठान का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। माता लक्ष्मी एवं वीर बजरंगी की प्रतिमा को विराजमान किया जाएगा।

जिसको लेकर मंदिर मे रंग रोगन का कार्य पूरी विधिवत रूप से प्रारंभ है। इस मंदिर परिसर में भगवान विष्णु, भगवान भोलेनाथ अन्य कई देवी देवता विराजमान है।

 

बताया जाता है कि आज से करीबन 100 वर्ष पूर्व इस मंदिर का निर्माण किया गया था करीबन 25 वर्षों के उपरांत यह भव्य कार्यक्रम यहां आयोजित हो रहा है। मंदिर परिसर में जन्माष्टमी महोत्सव, महाशिवरात्रि पर मंदिर को भव्य रूप से सजाया जाता है। मंदिर में प्रतिदिन मोहल्ले वाले अपनी आस्था के साथ विभिन्न देवी देवताओं का दर्शन करने मंदिर पहुंचते हैं। मंदिर के पुजारियों के द्वारा मंदिर का देखरेख पूरी विधि विधान से की जाती है।

 

मंदिर के कार्यक्रम को लेकर मोहल्ले वासी सहित बुजुर्गों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। बुजुर्गों के द्वारा मंदिर के इतिहास को बताते हुए वह काफी खुश होते हैं कहते हैं कि शहर का एक ऐसा पहला मंदिर है जहां पर ठाकुर जी, गरुड़ और उनका समस्त परिवार यहां पर विराजमान इस है।

मंदिर के सदस्यों ने बताया कि कार्यक्रम को ऐतिहासिक रूप से बनाने के लिए शहरवासियों का विशेष सहयोग और सपोर्ट की आवश्यकता है। यह कार्यक्रम मंदिर में कई वर्षों के उपरांत आयोजित किया जा रहा है। जिसको लेकर मोहल्ले वासियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है कार्यक्रम 7 फरवरी से प्रारंभ होकर 11 फरवरी तक चलेगा। पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान मंदिर की पूजा अर्चना पूरी विधि विधान के साथ संपन्न की जाएगी कार्यक्रम सफलता के पीछे आप सब लोगों का सहयोग और सपोर्ट कि हम सभी आशा करते हैं।

Related Articles

Back to top button