Breaking Newsझारखण्डताजा खबरबिजनेसराजनीति

प्रखंड एवं पंचायत में पदस्थापित कर्मी एजेंटों के माध्यम से जिले में मचा रखी है लूट : हजारीबाग जिला प्रमुख संघ

प्रखंड एवं पंचायत में पदस्थापित कर्मी एजेंटों के माध्यम से जिले में मचा रखी है लूट : हजारीबाग जिला प्रमुख संघ

प्रखंड एवं पंचायत में पदस्थापित कर्मी एजेंटों के माध्यम से जिले में मचा रखी है लूट : हजारीबाग जिला प्रमुख संघ

संघ ने पुराने कर्मियों को स्थानांतरित करने का उपायुक्त से किया मांग 

हजारीबाग: हजारीबाग में लगातार चल रहे सभी प्रखंडों में कार्य से परेशान हो कर एवं चुनाव के बाद सभी प्रखंड से प्रमुख ने प्रखंड में हो रहे कार्य से हजारीबाग प्रमुख संघ ने संयुक्त रुप से जिले के उपायुक्त नैंसी सहाय को एक ज्ञापन सौंपकर पंचायत से लेकर प्रखंड स्तर तक पुराने कर्मियों को पूरे जिले भर में स्थानांतरण करने की मांग की है। सौंपे गए पत्र में प्रमुख संघ ने कहा है कि विगत एक माह से पंचायत एवं प्रखंड स्तर पर अध्ययन करने के बाद पता चला कि पुराने सभी कर्मी अपने पीछे एजेंट रखकर सरकारी योजनाओं में लूट मचा रखी है। बिना पैसा का एक भी काम नहीं होता है। एजेंट के माध्यम से राशन कार्ड में नाम जुड़वाना से लेकर विधवा, वृद्धा पेंशन की स्वीकृति, प्रधानमंत्री आवास मिलना बिना एजेंट का संभव नहीं है। एलपीसी एवं मोटेशन होना बिना पैसा का एक भी काम नहीं होता है।

और तो और इन सभी कार्यों में कंप्यूटर ऑपरेटरों का बहुत बड़ी संलिप्तता है। सभी कर्मियों का पैसा कमाने के लिए गोटी सेट रहता है। आवेदन में कहा गया है कि उक्त सभी मामले को स्वतंत्र एजेंसी से जांच करा सकते हैं सत्यता खुद ब खुद सामने आ जाएगी। आपको यह भी बता दे की आवेदन में प्रमुख संघ ने कहा है कि जिले भर में पंचायत से लेकर प्रखंड स्तर पर कर्मियों का स्थानांतरण हो जाने के बाद एजेंट की कड़ी टूटेगी। पुराने कर्मियों का स्थानांतरण करने से जिले में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में सीधे गरीब, लाचार, असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को योजना की लाभ मिलेगी।

आवेदन का प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, ग्रामीण विकास मंत्री झारखंड सरकार, संयुक्त सचिव झारखंड राज्य, विकास आयुक्त एवं जिला परिषद अध्यक्ष हजारीबाग को भी दी गई है। जो आवेदन उपायुक्त हजारीबाग को जो सौंपा गया है वह आवेदन में जिले के सभी प्रखंड के प्रमुख का हस्ताक्षर कर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया  है। अब देखना लाजमी होगा की यह सभी प्रखंडों के प्रमुख के द्वारा जो ब्लॉक के ऊपर एजेंट की बात कही गई है एवम पहले से ब्लॉक में कार्य कर रहे कर्मीओ को इधर से उधर किया जाता है या नही ।

Related Articles

Back to top button