Breaking Newsझारखण्डटेक्नोलॉजीताजा खबरलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

पुराना उसरी पुल के बगल में बांस के पुल का किया गया निर्माण,जानिए कहानी

पुराना उसरी पुल के बगल में बांस के पुल का किया गया निर्माण,

पुराना उसरी पुल के बगल में बांस के पुल का किया गया निर्माण, पुराना पुल जर्जर हो जाने से लोगों को आवागमन में हो रही थी परेशानी

गिरिडीह, मनोज कुमार,

गिरिडीह: जिले के बरगंडा स्थित वर्षों से उसरी नदी पर बने पुराना पुल के जर्जर हो जाने से तोड़ दिया गया। जिसके कारण लोगों को आवागमन करने में घोर कठिनाइयों से जूझना पड़ रहा है। जिसको देखते हुए और लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर सदर विधायक के पहल पर उसरी नदी पर पुराना पुल के बगल में करीब 275 फीट बंबू नामक बांस के पुल का निर्माण किया जा रहा है। जिससे लोगों को आवागमन करने और छठ व्रतियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

छठ पूजा में लोगो की भीड़ के कारण बंबू पुल के क्षतिग्रस्त होने की संभावना भी बनी रहेगी। हालांकि यह दावा किया जा रहा है कि मजबूती को देखते हुए इस पुल का निर्माण कराया जा रहा है। पुराना पुल क्षतिग्रस्त हो जाने के बावजूद लोगों का आवागमन लगातार जारी था। बड़ी अनहोनी ना हो उसको देखते हैं पुल को तोड़ दिया गया। जिसके कारण एक छोर से दूसरे छोर के लोगों को आवागमन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। वहीं स्कूली बच्चों व महिलाओं को आवागमन में परेशानियां हो रही थी। बच्चे व अन्य राहगीर अपने जानों को जोखिम में डालकर बगल के बने पाइप लाइन से गुजरने पर विवश थे। जिसको देखते हुए और आ रहे छठ पूजा के मद्देनजर स्थानीय विधायक के पहल पर बंबू बांस से पुल का निर्माण कराया जा रहा है। बताया गया कि यह पुल काफी मजबूत है और आकर्षक का केंद्र रहेगा। इस बाबत रामजी कुमार ने बताया कि विधायक के पहल पर बांस द्वारा निर्मित पुल का निर्माण किया जा रहा हैं। इस पुल के माध्यम से एक छोर से दूसरे छोर के लोग पैदल आ जा सकते हैं।

उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि बांस के पुल से पैदल ही आवागमन करें। इस पुल पर बाइक और टोटो न आर पार करें।

Related Articles

Back to top button