Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदेशलाइफस्टाइललाइव न्यूज़हेल्थ

पानी की किल्लत को देखते हुए अपने निजी खर्च से उपलब्ध करवाया पानी

पंचायत की मुखिया इस विकट परिस्थिति में भी है मौन:- मो. इजहार 

पानी की किल्लत को देखते हुए अपने निजी खर्च से उपलब्ध करवाया पानी

पंचायत की मुखिया इस विकट परिस्थिति में भी है मौन:- मो. इजहार 

हजारीबाग /बरही : भीषण गर्मी में जहां लोग गर्मी से परेशान है वहीं पीने का पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है। कोनरा पंचायत के कई गांव मोहल्ले में भी इस वक्त पानी की भारी किल्लत देखने को मिल रहा है। पंचायत के कई चापाकल एवं कुआं पूरी तरह से सूख चुका है जिससे पंचायत में पानी की घोर समस्या उत्पन्न हो गई है। पानी की समस्या को देखते हुए कोनरा पंचायत भाग-1 के पंचायत समिति सदस्य मो. यूसुफ एवं पंचायत के उप मुखिया प्रतिनिधि मो. इजहार के द्वारा नीजी खर्च से पंचायत के कई इलाकों में टैंकरों के द्वारा पानी मुहैया करवाया जा रहा है। इस कार्य में युवा समाजसेवी मो. महताब उर्फ डब्ल्यू के द्वारा भी अहम भूमिका निभाई जा रही है।

पंचायत में पानी का टैंकर देखते ही गांव मोहल्ले के लोग अपने-अपने घरों से बाल्टी लेकर निकल पड़ते हैं एवं पानी के लिए हुजूम लग जाता है। ग्रामीण इस कार्य से काफी खुश है और कार्य की सराहना की कर रहे हैं। वहीं पंसस मो. यूसुफ ने कहा कि मुझे कई दिनों से लोगों द्वारा पानी की समस्या को लेकर शिकायत मिल रही थी। इस समस्या को लेकर हमने विभाग को कई बार सूचना किया एवं गांव के मुखिया को भी सूचना दिया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया। तब जाकर हम लोगों ने अपनी निजी खर्चे से टैंकर से पानी उपलब्ध करवा कर पानी पहुंचाने का काम कर रहा हूं।

वही पंचायत के उप मुख्य प्रतिनिधि मो. इजहार ने कहा कि जनता पानी को लेकर काफी परेशान थी इसकी सूचना मुझे मिली तब मैं स्वयं टैंकर की गाड़ी चला कर गांव- गांव में पानी पहुंचाने का काम कर रहा हूं। उन्होंने पंचायत के मुखिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारे पंचायत के मुखिया मौन है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी जनता को जब – जब हमारी आवश्यकता होगी मैं हमेशा उपलब्ध रहूंगा। इस कार्य को लेकर ग्रामीणों में काफी खुशी है।

Related Articles

Back to top button