Breaking Newsझारखण्डटेक्नोलॉजीताजा खबरदेशलाइफस्टाइलहेल्थ

न्यूरो सर्जरी की जटिलता को आसान बनाकर आरोग्यम हॉस्पिटल न्यूरो के मरीजों को पहुंचा रहा है राहत

महानगरों के तर्ज़ पर हजारीबाग में न्यूरो सर्जरी हो रहा है संभव, आरोग्यम के चिकित्सकों ने एक बार फिर सफ़ल न्यूरो सर्जरी कर रचा कीर्तिमान, बचाई मरीज़ की जान

न्यूरो सर्जरी की जटिलता को आसान बनाकर आरोग्यम हॉस्पिटल न्यूरो के मरीजों को पहुंचा रहा है राहत

महानगरों के तर्ज़ पर हजारीबाग में न्यूरो सर्जरी हो रहा है संभव, आरोग्यम के चिकित्सकों ने एक बार फिर सफ़ल न्यूरो सर्जरी कर रचा कीर्तिमान, बचाई मरीज़ की जान

बीते करीब 2 वर्ष में कुल 16 मरीजों का आपातकालीन स्थिति में हुआ सफल न्यूरो सर्जरी

बढ़ते न्यूरो मरीजों को देख शुरू किया न्यूरो का उपचार और सर्जरी, अब साबित हो रहा है वरदान -हर्ष अजमेरा 

हजारीबाग: न्यूरो सर्जरी की जटिलता को आसान बनाकर हजारीबाग का एकलौता सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल एचजेडबी आरोग्यम सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल न्यूरोलॉजी के मरीजों को राहत पहुंचा रहा है। हजारीबाग और आसपास के जिले के लोगों के लिए यह खुशखबरी की बात है। अब जटिल न्यूरो सर्जरी हजारीबाग में भी संभव हो पा रहा है। एचजेडबी आरोग्यम सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के न्यूरोलॉजी विभाग के चिकित्सीय टीम ने पुनः एक सफल न्यूरो सर्जरी कर कीर्तिमान स्थापित किया है। हजारीबाग जिले के केरेडारी प्रखंड स्थित बालेदरी गांव की रहने वाली ललसा देवी गायक सड़क दुर्घटना में माथे पर गंभीर चोट लगा और ब्रेन हेमरेज हो गया। इनके परिजनों ने आरोग्यम अस्पताल पर विश्वास जताया और यहां भर्ती कराया। आरोग्यम अस्पताल के न्यूरोलॉजी विभाग की टीम ने चिकित्सीय जांच के पश्चात न्यूरो सर्जरी की सलाह दी। मरीज के परिजनों ने हामी भरा और फिर जटिल न्यूरो सर्जरी को आरोग्यम हॉस्पिटल के न्यूरोलॉजी विभाग की टीम ने बड़े ही सूझबूझ के साथ सफलतापूर्वक अंजाम दिया। मरीज को कई दिनों तक अस्पताल में रखकर मॉनिटर किया गया पर अब मरीज खतरे से बाहर है।

इससे पहले भी आरोग्यम हॉस्पिटल की न्यूरोलॉजी विभाग की टीम ने कुल 16 मरीजों का आपातकालीन स्थिति में सफल न्यूरो सर्जरी कर उनकी जान बचाई थी और महानगरों की तुलना में हजारीबाग में सर्जरी कर बड़ा राहत मर्जन के परिजनों को पहुंचाया था। मरीज ललसा देवी के सफल न्यूरो सर्जरी के बाद मरीज और उनके परिजनों ने आरोग्यम अस्पताल के न्यूरोलॉजी विभाग के प्रति आभार प्रकट किया ।

सफल न्यूरो सर्जरी के बाद आरोग्यम हॉस्पिटल के निदेशक हर्ष अजमेरा ने न्यूरोलॉजी विभाग की पूरी टीम को बधाई दिया। हर्ष अजमेरा ने बताया की पहले न्यूरो सर्जरी के लिए लोगों को महानगरों की ओर रुख करना पड़ता था और अत्यधिक कार्य एवं परेशानी का सामना करना पड़ता था। हजारीबाग और आसपास के क्षेत्र से बढ़ते न्यूरो मरीजों की संख्या देख ऐसे जरूरतमंद मरीजों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से हमने न्यूरो का उपचार और सर्जरी आरोग्यम अस्पताल में शुरू कराया जो आप वरदान साबित हो रहा है। उन्होंने कहा की मस्तिष्क के ऑपरेशन के बाद मरीज को बचाना संभव हो जाता है लेकिन हॉस्पिटल या घर पर मरीज की उचित देखभाल पर ही उपचार की पूर्णता निर्भर होती है ।

Related Articles

Back to top button