Breaking Newsताजा खबरदिल्लीदुनियादेशबिहारराजनीति
Breaking News

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा….

महागठबंधन  सरकार बनाने की तैयारी पूर्ण.......

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा…..महागठबंधन  सरकार बनाने की तैयारी पूर्ण……..

बिहार : बिहार में एनडीए गठबंधन छोड़ते हुए नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात करके मुख्यमंत्री  पद से इस्तीफा का पत्र सोपते हुए नई सरकार बनाने की भी राज्यपाल को सौंपा पत्र । साथ ही उन्होंने 164 विधायकों के समर्थन के साथ नई सरकार बनाने का दावा भी पेश किया,अपको बता दे कि नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ फिर बिहार में नई सरकार बनाने जा रहे हैं।

अपको यह भी जानकारी होगा की जेडीयू और बीजेपी ने 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था , कम सीटें मिलने के बाद भी नीतीश कुमार को बीजेपी ने बिहार के मुख्यमंत्री  बनाया था,लकिन अब बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राहें अलग हो चुकी हैं, कई मुद्दों पर दोनों पार्टी के नेता अलग-अलग बयानबाजी भी करते दिखे रहे थे , जब नितिश कुमार ने राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का पत्र सौंपा तब ये पूरी तरह से साफ हो गया और अब ये तय हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी से जेडीयू का गठबंधन टूट गया है ।

नितिश कुमार इस्तीफा के बाद कहा गया जाने अप भी चौक जायेंगे :

अपको बताते चले की नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की राजनीति पहले से तय हो गया था की बिहार में गठबंधन एनडीए सरकार को छोड़ने के बाद तुरंत महागठबंधन की सरकार बनना है उसी को लेकर नीतीश कुमार ने राज्यपाल को अपना मुख्यमंत्री पद से   इस्तीफा सौंपाने के बाद नीतीश कुमार तेजस्वी यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे, और कहा नीतीश कुमार को पहुंचने के बाद भव्य स्वागत किया गया, वहा वे आगे की रणनीति पर तेजस्वी यादव संग बात कर रहे हैं ।

विज्ञापन
विज्ञापन

अब देखना ये भी बड़ी बात है की आखिर बीजेपी के साथ छोड़ नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है और अब नई सरकार नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव मिलकर महागठबंधन की बिहार में सरकार बनाने जा रहे है ये सरकार बनने के बाद बीजेपी क्या कुछ करती है ये आने वाला समय बताएगा ।

Related Articles

Back to top button