Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइव न्यूज़

देवघर एयरपोर्ट से एयर कार्गो सुविधाएं बहाल करने में हो रही पहल

देवघर एयरपोर्ट से एयर कार्गो सुविधाएं बहाल करने में हो रही पहल

देवघर एयरपोर्ट से एयर कार्गो सुविधाएं बहाल करने में हो रही पहल

गिरिडीह, मनोज कुमार।

देवघर:  देवघर एयरपोर्ट से शीघ्र ही एयर कार्गो की सुविधा बहाल हो सके, इसके लिए चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने पर्याप्त पहल करना शुरू कर दिया है। देवघर में संताल परगना चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष आलोक मल्लिक ने कोलकाता की एशिया पैसिफिक कार्गो मैनेजमेंट प्रा. लि. के साथ मिलकर देवघर से एयर कार्गो सेवाओं की संभावनाओं और प्रबलताओं पर काम करना शुरू किया है। इसके लिए देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर के साथ बैठक और देवघर में वर्कशॉप भी किया जा चुका है।

इसी क्रम में देवघर एयर कार्गो सेवा के लिए बाजार, उत्पाद, एक्सपोर्ट और माइका उद्योग की संभावनाओं, वर्तमान आवश्यकताओं को समझने के लिए देवघर से चैम्बर के अध्यक्ष और एशिया पैसिफिक कार्गो मैनेजमेंट के निदेशक और पदाधिकारी आज गिरिडीह पहुंचे। गिरिडीह में इस टीम ने गिरिडीह माइका उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं रूबी माइका के एमडी राजेन्द्र बगड़िया, एफजेसीसीआई के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल और गिरिडीह चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव प्रमोद कुमार के साथ बैठक की। देवघर से कार्गो सेवा की अपार पोटेंशियल की पहचान हुई और संभावना व्यक्त की गई कि देवघर से एयर कार्गो सेवा सफल हो सकती है। शीघ्र ही गिरिडीह चैम्बर और माइका एसोसिएशन के साथ मिलकर एक वर्कशॉप का भो आयोजन करने का निर्णय लिया गया। इस वर्कशॉप के माध्यम से गिरिडीह में उद्यमियों को एयर कार्गो सर्विस शुरुआत कराने के लिए आवश्यक प्रावधानों और जरूरतों को बताया जाएगा। शुरुआत में देवघर से पैसेंजर टर्मिनल बिल्डिंग (पीटीबी) के माध्यम से ही पैसेंजर फ्लाइट सेवा से लिमिटेड कार्गो सर्विसेज शुरू कराने पर जोर दिया जाएगा। विदित हो कि एक से तीन टन तक पैसेंजर फ्लाइट से कार्गो सेवा दिए जा सकते हैं। बाद में डिमांड क्रिएट होने पर कार्गो फ्लाइट सेवा शुरू होने की संभावना बनेगी।

देवघर में चैम्बर के अध्यक्ष आलोक मल्लिक ने तत्काल पीटीबी से एयर कार्गो सुविधा बहाल करने के लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी को प्रस्ताव दे चुके हैं। अब देवघर के चैम्बर के साथ ही गिरिडीह चैम्बर, एफजेसीसीआई और माइका इंडस्ट्रीज एसोसिएशन मिलकर इस प्रस्ताव को अमलीजामा देने के लिए समवेत प्रयास करेगी। आज की बैठक में कोलकाता से एशिया पैसिफिक कार्गो मैनेजमेंट कंपनी के डायरेक्टर शिलादित्य चक्रवर्ती, अनामित्र रायचौधरी, चीफ कोऑर्डिनेटर एयर ऑपरेशन सुबीर दास, एसडी एंड एसोसिएट्स के सीए गणेश केशरी, देवघर में चैम्बर के अध्यक्ष आलोक मल्लिक और देवघर के व्यवसायी बिपिन मिश्र शामिल थे।

Related Articles

Back to top button