Breaking Newsझारखण्डताजा खबरबिजनेसलाइव न्यूज़हेल्थ

दीपावली पर्व को देखते हुए मिठाई व खाद्य दुकानों का किया जा रहा हैं जांच

दीपावली पर्व को देखते हुए मिठाई व खाद्य दुकानों का किया जा रहा हैं जांच

  • दीपावली पर्व को देखते हुए मिठाई व खाद्य दुकानों का किया जा रहा हैं जांच

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह: आगामी आने वाले त्योहार दीपावली को देखते हुए सदर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देशानुसार बुधवार को भी खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ पवन कुमार ने सहयोगियों के साथ शहर के विभिन्न मिठाई दुकानों के साथ साथ खाद्य पदार्थों व केक दुकानों में सामानों का जांच किया गया। अधिकारी सबसे पहले टॉवर चौक स्थित चंदन स्टोर नामक किराना दुकान पहुंचे। यहा एक एक सामानों की बारीकी से जांच किया गया। इस दौरान कई एक्सपायरी समान पाए गए। जिसे दुकान से बाहर निकालने का निर्देश दिया गया। जांच क्रम में नहीं खाने वाले केमिकल युक्त और खाने वाले सामानों को एक साथ देखकर अधिकारी भड़क उठे और उसे तुरंत अलग अलग रखने को कहा। इस क्रम में गंदगी भी पाई गई।

जिसको लेकर अधिकारियों ने फटकार लगाते हुए साफ सफ़ाई रखने को कहा। इस बाबत खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने बताया कि दीपावली पर्व को देखते हुए मिठाई दुकानों समेत किराना दुकानों में भी जांच कर सैंपल लेवल सामानों को बनाने वाले के डिटेल एक्सपायरी डेट आदि की जांच की जा रही है। इस क्रम में चंदन स्टोर में कमियां पाई गई जिसको दूर करने का निर्देश दुकान संचालक को दिया गया।

उन्होंने कहा कि दुकान संचालक रिनुअल कराए हुए लाइसेंस नहीं दिखा सकें जिसको दिखाने के लिए एक समय दिया गया। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई बहुत जरूरी है इसको लेकर की भी दुकानों में जांच किया जा रहा है। इस दौरान इन्होंने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि लाइसेंस प्राप्त दुकान से ही सामान खरीदें और सामग्रियों को खरीदते समय मैन्युफैक्चरिंग डेट देख कर ही सामान खरीदें। यहां के बाद अधिकारियों ने केक समेत दुकानों में भी पहुंचकर जांच पड़ताल किया। जांच क्रम में मनीष कुमार भी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button