Breaking Newsखेलझारखण्डताजा खबरमनोरंजनलाइव न्यूज़

ताईक्वांडो में गिरीडीह के खिलाड़ियो ने फिर दो स्वर्ण पदक जीत कर किया गिरिडीह का नाम रौसन।

ताईक्वांडो में गिरीडीह के खिलाड़ियो ने फिर दो स्वर्ण पदक जीत कर किया गिरिडीह का नाम रौसन।

ताईक्वांडो में गिरीडीह के खिलाड़ियो ने फिर दो स्वर्ण पदक जीत कर किया गिरिडीह का नाम रौसन।

गिरिडीह, मनोज कुमार।

हजारीबाग/गिरीडीह:   संत कोलंबस कॉलेज में हुए इंटर कॉलेज ताइक्वांडो प्रतियोगिता में गिरीडीह की अंजलि और निशा कुमारी स्वर्ण पदक जितने में कामयाब रही ।

गिरिडीह जिला ताईक्वांडो संघ के महासचिव अमित स्वर्णकार ने बताया कि 3 नवम्बर 2022 को हजारीबाग के संत कोलंबस कॉलेज में विनोबा भावे यूनिवर्सिटी का इंटर कॉलेज ताईक्वांडो प्रतियोगिता सम्पन्न हुआ जिसमे विनोबा भावे विश्वविद्यालय से संबंध रखने वाले झारखंड के सभी कॉलेजों के खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था ।

वही इस प्रतियोगिता में भाग लेने गिरिडीह से भी चार सदस्यीय टीम जिसमे 3 खिलाड़ी अंजलि,निसा कुमारी और कार्तिक सेन और 1 कोच रोहित राय के साथ गए थे।

इस प्रतियोगिता में अपना उम्दा प्रदर्सन करते हुए गिरीडीह कॉलेज की ओर से खेलते हुए अंजलि ने स्वर्ण पदक और राजधनवार कॉलेज की ओर से खेलते हुए निशा कुमारी ने स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रही ।

अब ये दोनों खिलाड़ी दिसम्बर महीना में पंजाब के पंजाब यूनिवर्सिटी में होने वाले ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो गेम में भाग लेने जायेगी।

महासचिव अमित स्वर्णकार ने बताया कि इन खिलाड़ियों की उपलब्धि से गिरिडीह के सभी ताईक्वांडो खिलाड़ियों में काफी खुशी का माहौल है।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष अबतक जितने भी ताईक्वांडो प्रतियोगिता हुई चाहे वो राज्यस्तरी ताईक्वांडो प्रतियोगिता हो ,विद्यालय स्तर की ताइक्वांडो प्रतियोगिता हो या कॉलेज स्तर की इन सभी मे गिरीडीह के ताईक्वांडो खिलाड़ीयो ने अपना परचम लहराया और कई पदक अपने नाम भी कर चुके है।

इनमे से कई खिलाड़ि राष्ट्रीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता के लिए भी अपना स्थान पक्का कर चुके है।

उन्होंने विस्वाश जताया कि अब ये सभी खिलाड़ी आगामी राष्ट्रीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता में भी गिरीडीह जिला के साथ साथ पूरे झारखंड का नाम रौसन करेगे।

इन सभी खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पे गिरिडीह जिला ताइक्वांडो संघ के आकाश स्वर्णकार ,शशिकांत विष्वकर्मा, ज्योति कुमार, रोहित राय,पंकज कुमार ,राजुकमार बर्मा ,मनोहर वर्मा, बिरजू बर्मा एवं गिरीडीह जिला ताइक्वांडो संघ के सभी सदस्यों और खिलाड़ियो ने सभी विजेता खिलाड़ियो को जीत की बधाई दी और इनके उज्वल भविष्य की कामना की ।

Related Articles

Back to top button