Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीति

टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो पहुंचे गिरिडीह किया विभागों के अधिकारी के संग बैठक 

टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो पहुंचे गिरिडीह किया विभागों के अधिकारी के संग बैठक 

झारखंड विधानसभा के सत्तारूढ़ दल सचेतक सह टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो पहुंचे गिरिडीह किया विभागों के अधिकारी के संग बैठक 

 

गिरिडीह: मनोज कुमार

गिरीडीह: प्रश्न अनागत क्रियान्वयन ग्रामीण समिति झारखंड विधान सभा के सत्तारूढ़ दल संचेतक सह टुंडी विधायक मथुरा महतो रविवार को गिरिडीह परिसदन भवन पहुंचे। इस दौरान यहां विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर जानकारी ली। जानकारी के अनुसार जो सदस्य अपने सवालों या मुद्दों को प्रश्न के माध्यम से विधानसभा में रखते हैं और किसी कारणवश उस सवाल का कोई निर्णय नहीं निकल पाता है ऐसे में वह प्रश्न और मामला ध्यान आकर्षण समिति चला जाता है। जिस की समीक्षा को लेकर यह एक समिति बनाया गया है। इस बाबत टुंडी विधायक मथुरा महतो ने बताया कि गढ़वा पलामू चतरा हजारीबाग होते हैं हमारी समिति गिरिडीह पहुंची है। उन्होंने बताया कि गिरिडीह जिले के विधायक द्वारा विधानसभा सत्र में विभिन्न जनकल्याणकारी योजना और जनहित के मामलों को लेकर अपने सवाल रखे थे। जिसमें पेयजल, शिक्षा, श्रम नियोजन, स्वास्थ एवं अन्य संबंधित मामले शामिल थे। जिन मुद्दों और प्रश्नों का कोई निर्णय निकल नहीं पाया उससे संबंधित वार्ता संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ की गई। उन्होंने बताया कि कई मामले राज्य स्तरीय होने के कारण राज्य स्तर पर भेज दिया गया। पत्रकारों के जवाब के सवाल में उन्होंने कहा कि गिरिडीह जिले में भी आधार से अधिक धन रोपनी नहीं होने के कारण सुखाड़ की स्थिति बना हुआ है।

यहां के लोगों को मुआवजा मिलना उचित है। एक प्रश्न के जवाब के सवाल में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार घोषणा पत्र में जिन बातों को बोल चुका है उसे पूरा करने पर लगी हुई है। उन्होंने कहा कि 2 साल की अवधि में कई महत्वपूर्ण फैसला किया जाएगा। मौके पर जिले के एनडीसी डॉ सुदेश कुमार, पंचायती राज पदाधिकारी शिव शंकर प्रसाद के अलावे पेयजल, पीडब्ल्यूडी, जेएसएलपीएस समेत अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button