Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

झारखंड में भी हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री दे सरकार – आप

सरकार पहले स्थानीय नीति की घोषणा करे फिर निकाले बहाली

झारखंड में भी हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री दे सरकार – आप

सरकार पहले स्थानीय नीति की घोषणा करे फिर निकाले बहाली

 

गिरिडीह: मनोज कुमार।

गिरिडीह: आम आदमी पार्टी के दिल्ली और पंजाब के काम को पूरा देश देख रहा है। केजरीवाल माॅडल को जानकर और सुनकर गुजरात और हिमाचल में आँधी आ गई है। झारखंड के गाँव गाँव में लोग माँग करने लगे हैं कि यहाँ भी हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री मिले। उक्त बातें आम आदमी पार्टी झारखंड के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण मुरारी शर्मा ने रविवार को आम आदमी पार्टी के जिला कार्यालय गिरिडीह में कही । वे जमुआ विधानसभा के कई गाँवों के लोगों द्वारा आम आदमी पार्टी में शामिल होने के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल में कितनी सरकारें आई और गई लेकिन जनता जो इस देश का मालिक है उनके लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था नहीं कर सकी। जनता को जान बूझ कर अशिक्षित रखा गया। युवाओं को बेरोजगार रखा गया । जनता के जीने की जरूरमंद जीचें रोटी, कपड़ा, मकान, बिजली , पानी, स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए ही आज तक वो जूझ रही है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने केवल 5 साल में दिल्ली में हर घर को हर माह 20 हजार लीटर पीने के शुद्ध पानी की व्यवस्था, हर घर को 24 घंटे बिजली और 200 यूनिट मुफ्त बिजली, 400 यूनिट में 200 यूनिट मुफ्त बिजली , पूरे देश में सबसे सस्ती बिजली। सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण अच्छी शिक्षा व्यवस्था, हर व्यक्ति के लिए मुफ्त इलाज, मुफ्त दवा, मुफ्त जाँच और मुफ्त ऑपरेशन की व्यवस्था। देश के किसी व्यक्ति का दिल्ली में सड़क दुघर्टना में घायल होने पर मुफ्त इलाज। देश के हर महिला के लिए दिल्ली में मुफ्त बस यात्रा, दैनिक मजदूरों के लिए मुफ्त बस यात्रा, विद्यार्थियों के लिए इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज में नामांकन सहित यूपीएससी की प्रतियोगिता परीक्षा की मुफ्त तैयारी, उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रू लोन जिसका गारेंटर दिल्ली सरकार बनती है। सभी प्रमाण पत्र जनता के घर आकर बनाना और इसके बाद भी सरकार का बजट फायदे में रहना देश के लिए एक उदाहरण है ।

श्री शर्मा ने कहा कि झारखंड के हर गाँव में हर घर में जा जाकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता केजरीवाल माॅडल की जानकारी दे रहे हैं।

गिरिडीह नगर अध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि झारखंड में आज तक सरकार स्थानीय नीति नहीं बना पाई है। युवा पलायन को मजबूर हैं। सरकार पहले स्थानीय नीति की घोषणा करे फिर बहाली के लिए विज्ञापन निकाले। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं होता है उसके बावजूद वहाँ जनता को 24 घंटे बिजली मिलती है और झारखंड में उत्पादन के बाद भी यहांँ बिजली के लिए त्राहिमाम मचा रहता है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया टीम के युवा नेता आशीष भदानी ने कहा कि झारखंड की जनता बेसब्री से आम आदमी पार्टी का इंतजार कर रही है। मौके पर जमुआ विधानसभा के नुनुलाल हजरा ने केजरीवाल माॅडल से प्रभावित होकर अरशद आलम, जैनुल अंसारी, मो इम्तियाज अंसारी, मो कलीम अंसारी, किशोर कुमार सहित कई साथियों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए और संकल्प लिया कि केजरीवाल माॅडल को जमुआ विधानसभा के हर घर तक पहुँचायेंगे।

मौके पर युवा नेता रोजन अंसारी, अभिषेक सिन्हा, मुशर्रफ हुसैन, सुभाष शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button