Breaking Newsझारखण्डताजा खबरशिक्षा
Breaking News

ज्योति कॉलेज ऑफ फार्मेसी हजारीबाग में आजादी के 75 वर्ष के शुभ अवसर पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत पेंटिंग प्रतियोगिता

पेंटिंग प्रतियोगिता में राष्ट्रीय एकता और अखंडता से संबंधित पेंटिंग का प्रदर्शन किया गया।

 

विज्ञापन
विज्ञापन

हजारीबाग: स्थानीय पीडब्ल्यूडी चौक स्थित ज्ञान ज्योति कॉलेज ऑफ फार्मेसी हजारीबाग में आजादी के 75 वर्ष के शुभ अवसर पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन ज्ञान ज्योति कॉलेज ऑफ फार्मेसी और जीएम कॉलेज ऑफ फार्मेसी के बीच दिनांक 10/8/2022 को हुआ। जिसमें डी फार्मा के सत्र 21-23 के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस पेंटिंग प्रतियोगिता में राष्ट्रीय एकता और अखंडता से संबंधित पेंटिंग का प्रदर्शन किया गया।


इस पेंटिंग प्रतियोगिता का प्रारंभ दीप प्रज्वलन के साथ हुई।
अपने उद्घाटन भाषण में फार्मेसी कॉलेज के उप प्राचार्य नीतू कुमारी ने कहा कि भारत स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद हमारे युवाओं ने पेंटिंग के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।इस अवसर पर निदेशक विनय कुमार ने कहा कि हमारे छात्र-छात्राओं में पेंटिंग के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रतिभा है इन्हें सही दिशा देने की आवश्यकता है हम इसके लिए वह कृत संकल्पित है।
इस पेंटिंग प्रतियोगिता में फार्मेसी के छात्र- छात्राओं ने भारत के राष्ट्रीय नेताओं के विचारों को पेंटिंग के माध्यम से प्रस्तुत किया। साथ ही साथ हमारे देश के राष्ट्रीय आदर्श भगत सिंह,चंद्रशेखर आजाद, राम प्रसाद बिस्मिल, स्वामी विवेकानंद इत्यादि महापुरुषों के चित्रों को पेंटिंग के माध्यम से प्रस्तुत किया। इसके अंतर्गत फार्मेसी के छात्र – छात्राओं के द्वारा राष्ट्रीय एवं ऐतिहासिक विरासत के प्रतीक राष्ट्रीय झंडे को भी अपने प्रिंटिंग के माध्यम से प्रस्तुत किया।
इस पेंटिंग प्रतियोगिता हिमांशु, रानी ,विकास कुमार, आशीष कुमार ,अंकु, बादल कुमार,कौशल कुमार ,चंकी कुमार ,राजेंद्र कुमार ,लोकेश कुमार ,सुनीता कुमारी ,सुनील कुमार ,मोहम्मद तालिब , एवं जीएम कॉलेज ऑफ फार्मेसी के मनीषा कुमारी पायल पटेल आशा कुमारी आदि ने आकर्षक पेंटिंग का प्रदर्शन किया।
इस पेंटिंग प्रतियोगिता का संचालन समन्वयक उमेश गुप्ता के द्वारा किया गया। जिनका सहयोग फार्मेसी के शिक्षक उज्जवल कुमार आलोक राय श्वेता कुमारी मोहन कुमार काजल कुमारी ने किया।

Related Articles

Back to top button