Breaking Newsचुनावझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

जेजेए निरसा कमिटी का पुनर्गठन, सुमंत सिन्हा अध्यक्ष और अमित बने सचिव

जेजेए निरसा कमिटी का पुनर्गठन, सुमंत सिन्हा अध्यक्ष और अमित बने सचिव

जेजेए निरसा कमिटी का पुनर्गठन, सुमंत सिन्हा अध्यक्ष और अमित बने सचिव

धनबाद:मलय गोप

धनबाद/निरसा: झारखण्ड जर्नलिस्ट एसोसिएशन निरसा प्रखंड की नई कमिटी के गठन को लेकर चिरकुंडा स्थित निजी लाज में रविवार को संगठन की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता धनबाद जेजेए जिलाध्यक्ष शौकत खान ने की। मुख्य रूप से उपस्थित मुख्य अतिथि जेजेए के संस्थापक शहनवाज हसन की उपस्थिति में निरसा प्रखंड कमिटी के गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से सुमंत सिन्हा को अध्यक्ष अमित कुमार श्रीवास्तव को सचिव बीरेंद्र सिंह उपसचिव एवं मधु गोराई को कोषाध्यक्ष बनाया गया। सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को संस्थापक शहनवाज हसन द्वारा माला पहना एवं गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया गया।

मौके पर उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि झारखण्ड में पत्रकारों के नाम पर जितने भी संगठन चल रहे हैं वे सभी जेजेए द्वारा खींची गई लकीर का अनुसरण करने को मजबूर हैं।कुछ एक संस्था ऐसी भी है जहाँ जेजेए से गंभीर आरोपों में निष्कासित पत्रकारों का जमावड़ा है,वह पत्रकार संगठन के नाम पर उगाही और वसूली में जुटी हुई है, उन सभी पर संगठन की पैनी निगाह है वे जल्द ही अपने अंजाम को पहुंचेंगे।आज धनबाद प्रेस क्लब के किसी पदाधिकारी को कोई कश्मीर अथवा कन्याकुमारी में नहीं जानता परन्तु जेजेए के प्रखंड के सदस्य भी बीएसपीएस से जुड़ कर देश भर के 22000 पत्रकारों के विशाल परिवार से जुड़ते हैं। झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन आंचलिक पत्रकारों के हित के लिए लंबी लड़ाई लड़ रहा है। इसका एक नही कई उदाहरण है। कोरोना काल मे देश भर के पत्रकारों को सहयोग राशि दिलवाने के लिए संस्था ने अहम रोल अदा की। उत्तर प्रदेश में 119 पत्रकारों के परिजनों को दस दस लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की गई।

झारखंड में प्रधानमंत्री मद से हजारीबाग के पत्रकार को संगठन के प्रयास से 5 लाख रुपए की सहायता प्रदान की गई। इस सफलता के पीछे जो सबसे बड़ी बात है वह आंचलिक पत्रकार है। आज संगठन की झारखण्ड इकाई से 2200 पत्रकार जुड़े हुए है। इतनी संख्या में पत्रकारों को संगठन से जुड़े रहना संगठन की कार्यो एवं निष्ठा को दर्शाता है। बैठक में पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा, जिला महासचिव पंकज सिन्हा, जिला कोषाध्यक्ष रुस्तम मियां, जिला सोसल मीडिया प्रभारी अमित कुमार सिंह, संतोष साव, संजय सिन्हा, रणधीर सिंह, विजय सिंह, संजय शर्मा, मलय गोप, नीलरतन कांजीलाल, पवन कुमार मोदी, मनीष झा, विधान तिवारी, आनोजित सेन, उज्जवल घोष, मो सलाउद्दीन कुरैशी, अजय कुमार रवानी, संदीप शर्मा, विजय शर्मा, सुमित बर्मन, बुबाई, बिकास गांगुली, गौतम कुमार, राजा सिंह आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button