Breaking Newsझारखण्डताजा खबरबिजनेसलाइव न्यूज़शिक्षा

चाणक्य आईएएस एकेडमी में सेमिनार का आयोजन

चाणक्य आईएएस एकेडमी में सेमिनार का आयोजन

चाणक्य आईएएस एकेडमी में सेमिनार का आयोजन

हजारीबाग:ब्यूरो रिपोर्ट 

हजारीबाग: हजारीबाग स्थित चाणक्य आईएएस एकेडमी सभागार में हाउ टू क्रैक यूपीएससी व जेपीएससी को लेकर सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। मौके पर 7वीं जेपीएससी के सेकेंड टॉपर व डीएसपी कुमार विनोद के साथ साथ 7वीं जेपीएससी में ही 51रैंक लाकर डीएसपी बने प्रभात कुमार ने अपने अनुभव अभ्यर्थियों से साझा किए और सफलता को लेकर कई अहम टिप्स दिए।

कुमार विनोद ने लक्ष्य निर्धारण कर तैयारी करने की सलाह अभ्यर्थियों को दी, वहीं प्रभात कुमार ने मार्गदर्शन को अहम बताते हुए समय का सदुपयोग करते हुए सही दिशा में सकारात्मक सोंच के साथ अभ्यर्थियों को तैयारी करने की सलाह दी। चाणक्य आईएएस एकेडमी के वाइस प्रेसिडेंट और मोटिवेशनल स्पीकर विनय मिश्रा ने मौजूद अभ्यर्थियों का उत्साहवर्धन किया और कहा कि आत्मविश्वास बनाए रखें और लक्ष्य हमेशा ऊंचा रखें। यही कामयाबी के लिए मुफीद साबित होगी। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोंच, आत्मविश्वास, समय के सदुपयोग के साथ सही दिशा में नियमित परिश्रम,

उत्तम व्यवहार और उचित मार्गदर्शन किसी भी अभ्यर्थी के लिए सफलता के कुंजी की तरह कार्य करता है। इसलिए पढ़ाई के साथ साथ अभ्यर्थियों का ध्यान इस ओर भी जरूरी है। वहीं चाणक्य आईएएस एकेडमी की जनरल मैनेजर रीमा मिश्रा ने कहा कि संस्थान हर वह मुमकिन सुविधा अभ्यर्थियों को मुहैया करा रही है, जो अभ्यर्थियों के लिए बेहतर है और राजधानी दिल्ली जैसी जगहों पर अभ्यर्थियों को मुहैया कराई जाती है।

Related Articles

Back to top button