Breaking Newsझारखण्डताजा खबरलाइव न्यूज़

चलकुशा आंगनबाड़ी केंद्रों का प्रमुख ने किया निरीक्षण सेविकाओं के द्वारा भारी मात्रा में घोटाला।

चलकुशा आंगनबाड़ी केंद्रों का प्रमुख ने किया निरीक्षण सेविकाओं के द्वारा भारी मात्रा में घोटाला।

चलकुशा आंगनबाड़ी केंद्रों का प्रमुख ने किया निरीक्षण सेविकाओं के द्वारा भारी मात्रा में घोटाला।

संवाददाता – मुन्ना यादव

हजारीबाग/चलकुशा :  प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र अब भ्रष्टाचार केंद्र बनता नजर आ रहा है. जिसे देखते हुए प्रमुख नीतू कुमारी ने अलगडीहा पंचायत एवं मसकेडीह पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्रों का औचिक निरीक्षण किया गया. जिसमें भारी गड़बड़ी देखने को मिला.

आंगनबाड़ी केंद्रों पर दो दिन पहले चार माह का टीएचआर का राशन दिया गया था लेकिन अभी आंगनबाड़ी केंद्र के सेविकाओं ने टीएचआर का राशन आंगनबाड़ी केंद्र के जगह आपने आवास पर गिराई. आंगनबाड़ी केंद्र नूरीनगर मसकेडीह बंद मिला. आंगनबाड़ी केंद्र बरियौन 2 पर लाभुकों को चार माह का राशन दस किलो ग्राम की जगह दो किलो ग्राम दिया जा रहा था, आंगनबाड़ी सेविका सरिता देवी के द्वारा दो बोरा चावल आंगनबाड़ी केंद्र में जबकि 6 बोरा चावल पने घर में रखी. आंगनबाड़ी केंद्र बरियौन 1 में पुरा 10 बोरा चावल घर पर गिराया गया, प्रमुख नीतू कुमारी के द्वारा पूछे जाने पर बताया गया कि चावल लेट से आया जिस कारण से चावल घर में गिराया गया वही सेविका सरिता देवी ने बताया कि कुछ लाभुकों चार माह का राशन 2 किलो करके चावल दिया गया. सहायिका के द्वारा बताया गया कि यहां कभी कभार ही चावल सेंटर पर गिराया जाता है, हमेशा चावल सेविका के द्वारा घर पर ही गिराया जाता है.

आंगनबाड़ी केंद्र रविदास टोला मसकेडीह में 2 क्विंटल चावल गिराया गया था सहायिका से पूछे जाने पर बताएं सेविका के द्वारा बताया गया कि इतना ही चावल आया है और इसी को बांटना है जबकि इस केंद्र पर 455 किलोग्राम चावल 9 बोरा में दिया गया था. जिसमें 5 बोरा चावल सेविका के द्वारा घर पर गिराया गया. प्रमुख नीतू कुमारी के द्वारा पूछे जाने पर सेविका मालती देवी ने बताई की हमें 2 क्विंटल चावल ही दिया गया है बाकी का चावल बाद में दिया जाएगा. संकुलन संगठन की अध्यक्ष अनीता देवी से पूछे जाने पर बताइए इस सेंटर का चावल 4 बोरा केंद्र पर गिराया गया जबकि 5 बौरा सेविका के घर में गिराया गया है. संकुलन संगठन के अध्यक्ष अनीता देवी के द्वारा सेविकाओं पर गंभीर आरोप लगाया गया उन्होंने बताया कि सेविकाओं ने दवाब डालकर के अपने घर पर चावल गिराई. उन्होंने बताइए सेविकाओं के द्वारा कहा गया कि तुम अभी नई आई हो हम लोग पहले इस तरह का काम करते आ रहे हैं. यदि राशन घर में नहीं गिराया गया तो हम रिसिविंग नहीं देंगे. आंगनबाड़ी केंद्र दिगवार में पुछे जाने पर बताई कि आंगनबाड़ी केंद्र हाथियों के द्वारा दरवाजा तोड़े जाने के कारण हम चावल घर पर गिराए हैं हमें पूरा 4 महीने का राशन प्राप्त हो चुका है आदेश आने पर सभी लाभुकों के बीच वितरण किया जाएगा. इस विषय में सीडीपीओ नीलू रानी एवं बीडीओ समरेश प्रसाद भंडारी से संपर्क नहीं हो पाया. प्रमुख नीतू कुमारी ने कही कि आंगनबाड़ी केंद्रों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो ।

Related Articles

Back to top button