Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइव न्यूज़

खनिज संसाधनों को लूट रही हेमंत सरकार- डब्लू महतो…

खनिज संसाधनों को लूट रही हेमंत सरकार- डब्लू महतो...

 

खनिज संसाधनों को लूट रही हेमंत सरकार- डब्लू महतो….

आरपीआई ने रामगढ़ जिला कमेटी का किया विस्तार
अवैध खनन के खिलाफ शुरू करेगी उग्र आंदोलन…..

खबर 24 न्यूज़ डेस्क

____________________________________

रांची: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) की रामगढ़ जिला इकाई की एक अहम बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष डब्लू महतो एवं विशिष्ट अतिथि प्रदेश महामंत्री साहित्य सिंह उपस्थित हुए ।इस बैठक का मुख्य उद्देश्य रामगढ़ जिला कमेटी एवं रामगढ़ जिला अंतर्गत प्रखंड कमेटियों का विस्तार करना था। इस अवसर पर रामगढ़ जिला कमेटी का विस्तार करते हुए प्रदेश महामंत्री साहित्य सिंह ने रामगढ़ जिला मजदूर मोर्चा के गठन हेतु जिला संयोजक के रूप में उमेश रजवार को जिम वारी सौंपी । चितरपुर प्रखंड अध्यक्ष के रूप में प्रदीप कुमार ,मांडू प्रखंड अध्यक्ष के रूप में लहरी महतो की घोषणा की । जिला समिति की इस बैठक में प्रदेश महामंत्री साहित्य सिंह ने जिला एवं प्रखंड पदाधिकारियों की घोषणा की तथा उन्होंने कहा कि रामगढ़ में 2023 में नगर परिषद के चुनाव हेतु रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया की तैयारी अभी से शुरु हो गई है ।नगर परिषद के चुनाव में आरपीआई सभी वार्डों में एवं अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष के रूप में प्रत्याशी उतारेगी ।उन्होंने कहा कि पिछले 4 वर्षों से रामगढ़ नगर परिषद में भारी अनियमितता एवं भ्रष्टाचार व्याप्त है ।सरकारी पैसों का बंदरबांट हो रहा है साथ ही उन्होंने कहा कि नगर परिषद में जनप्रतिनिधि तथा पदाधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी पैसे का दुरुपयोग हो रहा है एवं कमीशन खोरी चरम पर है। विकास के नाम पर जनता को ठगा जा रहा है कामों की गुणवत्ता भी बेहद ही खराब है जिस पर नगर विकास विभाग को संज्ञान लेने की आवश्यकता है उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया जल्द ही संबंधित विभाग एवं पदाधिकारियों को शिकायत पत्र सैंपेगी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष डब्लू महतो ने कहा कि रामगढ़ जिला मैं अवैध खनन बेतहाशा जारी है तथा कोयले का काला धंधा यहां के जिला प्रशासन एवं वर्तमान सरकार के प्रतिनिधियों की मिलीभगत से लगातार जारी है जिससे राज्य को भारी नुकसान हो रहा है। इस अवैध खनन के कारोबार में संलिप्त पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों पर जल्द से जल्द लगाम लगाने की आवश्यकता है । उन्होंने कहा कि अगर इस गंभीर विषय पर संज्ञान नहीं लिया गया तो रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया जल्द ही भारत के कोयला मंत्री एवं गृह मंत्री से मिलकर ज्ञापन सैंपेगी। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीति एवं नियत के चलते झारखंड में विकास की गति धीमी हो गई है यहां जिस तरीके से बालू एवं गिट्टी की कालाबाजारी हो रही है उससे आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इस पर जल्द ही सरकार को संज्ञान लेने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर मुख्य रूप से मजदूर मोर्चा के नवनिर्वाचित जिला संयोजक उमेश रजवार ,युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष राहुल कुमार ,जिला सचिव चंद्रदीप प्रजापति ,चतरा जिला संयोजक कैलाश कुमार ,चितरपुर प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप कुमार , प्रखंड सचिव रवि कुमार ,मांडू प्रखंड अध्यक्ष लहरी महतो ,प्रखंड सचिव प्रकाश कुमार ,पेटरवार प्रखंड संयोजक राजेश कुमार ,ललकू महतो ,चितरंजन कुमार ,अर्जुन कुमार ,विकास कुमार, अविनाश कुमार, रोहित कुमार, अभिषेक कुमार ,तारिक अनवर आदि उपस्थित थे।।

Related Articles

Back to top button