Breaking Newsझारखण्डताजा खबर
Breaking News

कर्बला पहुंचकर मन्नत मांगने की प्रक्रिया सुबह से जारी….

मन्नत मांगने एवं चादर चढ़ाने वालो की उमड़ी भीड़.........

कर्बला पहुंचकर मन्नत मांगने की प्रक्रिया सुबह से जारी, मन्नत मांगने एवं चादर चढ़ाने वालो की उमड़ी भीड़………

गिरिडीह: मुहर्रम पर्व की सातवीं पर अकीदतमंद विभिन्न कर्बला पहुंचकर मन्नत मांगने की प्रक्रिया सुबह से जारी है। अंजुमन इस्लाहुल मुस्लेमीन सिकदारडीह कर्बला में सुबह 7 बजे से ही चादर चढ़ाने वालों और मन्नत मांगने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है। बताया गया कि जिन की मन्नत पूरी हो जाती है वह यहां सिरनी का फतीहा और चादरपोसी करते है।

विज्ञापन

बताया गया की 2 बजे तक चादर चढ़ाने की प्रक्रिया जारी रहेगी। इस दौरान मुजाबर द्वारा कर्बला के बाद इमामबाड़ा में फातिहा पढ़ा जाता है। मोहम्मदिया डंके की गूंज और या अली या हुसैन के नारों के साथ मोहम्मदिया निशान खड़े किए जाएंगे।

मुहर्रम की सातवीं को लेकर शुक्रवार को ही विभिन्न इमामबाड़ा और कर्बला की साफ सफाई तथा रंग रोगन कर लिया गया था। मुहर्रम पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड में है। चौक चौराहों समेत कर्बला के आस पास जवानों की तैनाती की गई है। सिकदारडी कर्बला पचंबा थाना प्रभारी सौरभ राज पहुंचे और विधि व्यवस्था की जानकारी ली।

उन्होंने शान्ति के साथ आपसी सौहार्द माहौल में पर्व मानने की अपील की। वहीं मुखिया प्रतिनिधि मेहताब मिर्जा ने बताया कि सुबह से ही पूरी शांति व्यवस्था के साथ चादर चढ़ाने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि दूसरे प्रखंडों के भी लोग मन्नत मांगने और मन्नत पूरा होने पर चादर चढ़ाने के लिए पहुंचते हैं। स्थानीय मुखिया जमीला के सौजन्य से काफी व्यवस्था की गई है। मौके पर सरफराज अंसारी जुबेर मिर्जा मनूवर अंसारी सौहार्द मिर्जा समेत अन्य कमिटी के लोग उपस्थित है।

Related Articles

Back to top button