Breaking Newsअपराधछत्तीसगढ़झारखण्डटेक्नोलॉजीताजा खबरदेशबिजनेसलाइव न्यूज़

एस्कॉर्ट सर्विस वेबसाइट के माध्यम से करते थे ठगी,पांच साइबर ठग चढ़े पुलिस के हत्थे 

साइबर ठगों से छह मोबाइल, दो डेबिट कार्ड, दो आधार कार्ड सहित इंडिया पोस्ट बैंक पेमेंट कार्ड हुआ बरामद

बरकट्ठा में पांच साइबर ठग चढ़े पुलिस के हत्थे 

एस्कॉर्ट सर्विस वेबसाइट के माध्यम से करते थे ठगी,पांच साइबर ठग चढ़े पुलिस के हत्थे 

साइबर ठगों से छह मोबाइल, दो डेबिट कार्ड, दो आधार कार्ड सहित इंडिया पोस्ट बैंक पेमेंट कार्ड हुआ बरामद

हजारीबाग: जिले की बरकट्ठा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई मे चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। जो एस्कॉर्ट सर्विस वेबसाइट के माध्यम से लोगों से ठगी करते थे। गुप्त सूचना पर बरकट्ठा पुलिस ने छापेमारी की गयी। जिसमें बरकट्ठा थाना अंतर्गत ग्राम मासीपीडी, बसरिया एवं आस-पास के गाँवों में कई लड़के अपने-अपने मोबाईल से व्हाट्सएप के जरिये सेक्स टार्शन का काम कर रहे हैं।वह एस्कॉर्ट सर्विस वेबसाइट के माध्यम से कई लोगों को अलग-अलग नम्बरों से सम्पर्क कर उनके मोबाईल पर लडकियों महिलाओं का आपत्तिजनक तस्वीर भेजते हैं। फिर उनसे सर्विस दिलानें के नाम पर ठगी की जाती है। उक्त सूचना के आलोक में रात्रि गश्ती टीम के साथ मिलकर छापामारी की गई। छापामारी के क्रम में ग्राम मासीपीडी से शंकर कुमार, सकलदेव प्रसाद और बसरिया से आलोक कुमार, रोहित कुमार और खैरा से कुलदीप प्रसाद को पकड़ा गया पकड़े गए लोगों की तलाशी ली गई और बरामद मोबाईल का जांच किया गया तो बरामद सभी मोबाईल से व्हाट्सएप के जरिये विभिन्न नंबरों पर लडकियो का आपत्तिजनक तस्वीर भेजकर तथा उन्हें लडकियों से सर्विश दिलाने के नाम पर पैसा ठगने से समबन्धित चैटिंग की पुष्टि हुई है।

पूछ-ताछ के बाद पकड़े गए आरोपियों ने अपना अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। इस संदर्भ में आईटी एक्ट के तहत बरकट्ठा थाना मे काण्ड संख्या 221/2023 दर्ज किया गया है। पकड़े गए पांचो साइबर अपराधियों को जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तारी में बरकट्ठा थाना पुलिस की अहम भूमिका रही।

 

गिरफ्तार अभियुक्त में शंकर कुमार सकलदेव प्रसाद दोनो ग्राम मासीपीडी आलोक कुमार. रोहित कुमार दोनो ग्राम बसरिया कुलदीप प्रसाद, लखन मंडल ग्राम खैरा सभी थाना बरकट्ठा जिला हजारीबाग , बरामदगी छह मोबाइल, दो डेबिट कार्ड दो आधार कार्ड एवं एक इंडिया पोस्ट पेमेन्ट्स बैंक कार्ड की हुई है।

Related Articles

Back to top button