Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदेशमनोरंजनलाइव न्यूज़हेल्थ

आरोग्यम हॉस्पिटल परिवार द्वारा भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर की गई विशेष पूजा

श्रद्धालुओं ने पूजा- अर्चना, हवन-आरती कर सकल जगत के कल्याण की कामना की

आरोग्यम हॉस्पिटल परिवार द्वारा भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर की गई विशेष पूजा

 

दो दिनों तक भक्तिमय माहौल बना रहा, श्रद्धालुओं ने पूजा- अर्चना, हवन-आरती कर सकल जगत के कल्याण की कामना की

खबर 24 न्यूज डेस्क

 हजारीबाग: हज़ारीबाग शहर के एकमात्र सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल एचजेडबी आरोग्यम सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल परिसर में धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ सृजन और निर्माण के देवता, सृष्टि के रचयिता भगवान श्री विश्वकर्मा जी की जयंती सह पूजनोत्सव मनाया गया। पहली बार आरोग्यम हॉस्पिटल परिवार द्वारा भगवान विश्वकर्मा जी की प्रतिमा स्थापित कर यहां दो दिवसीय पूजा- अर्चना, हवन- भजन और आरती का धार्मिक अनुष्ठान किया गया। जिसमें हॉस्पिटल परिवार के अलावे बड़ी संख्या में शहर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने पूजा में शामिल होकर अपने मनोरथ की कामना की।

हॉस्पिटल परिवार द्वारा पूजा के प्रथम दिन शनिवार को प्रसाद वितरण सह सामूहिक प्रसाद भोज का आयोजन किया गया। रविवार को हवन के बाद विधि विधान से भगवान विश्वकर्मा जी का विसर्जन कर उनकी विदाई दी गई। इस धार्मिक अनुष्ठान को लेकर हॉस्पिटल परिवार के सभी सदस्यों में उत्साह और उमंग का माहौल दिखा। सुबह और संध्या आरती में शहर के कई गणमान्य लोग भी शामिल हुए और भगवान विश्वकर्मा से आराधना की और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया ।

 

आयोजन के संबंध में आरोग्यम अस्पताल के सीएमओ सह सुपरिटेंडेंट डॉ. रजत चक्रवर्ती ने बताया कि भगवान विश्वकर्मा की ही देन है जो आरोग्यम अस्पताल कि इस स्थान पर पहुंचा है। अस्पताल में जो भी सामग्री उपयोग में लाया जाता है उसमें भगवान विश्वकर्मा की अटूट कृपा बनी हुई है जिससे कि अस्पताल के डॉक्टर मरीजों के इलाज में बढ़-चढ़कर सहयोग करते हैं। भगवान विश्वकर्मा अपना आशीर्वाद अस्पताल एवं अस्पताल कर्मियों के साथ समस्त विश्व के लोगों पर पर यूं ही बनाए रखें। हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर हर्ष अजमेरा ने इस पूजन उत्सव के शुरुआत से लेकर समापन तक भक्ति भाव में लीन होकर भगवान विश्वकर्मा की आराधना की और पूरी श्रद्धा भाव से यहां आने वाले श्रद्धालुओं का आतिथ्य सत्कार किया। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में हम आरोग्यम परिवार के सदस्य विश्वकर्मा पूजा को उत्सव के रूप में मनाएंगे ।

 

मौके पर विशेष रूप से हॉस्पिटल के सभी चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी, प्रबंध कर्मी समेत डॉ.बी.एन.प्रसाद, डॉ.मनीष कुमार, डॉ.रंजना शरण, डॉ. नीरज सिंह उज्जैन, डॉ. रवि रंजन, डॉ.मृणाल कुंज, डॉ.मयंक प्रताप, डॉ.राहुल कुमार, लखन खंडेलवाल, सूरज दीक्षित, राज वर्मा, रवि सिंह, अनीश सिंह, पीयूष खंडेलवाल, रोहित केशरी व अन्य दर्जनों गणमान्य लोग शामिल हुए ।

Related Articles

Back to top button