Breaking Newsझारखण्डताजा खबरलाइव न्यूज़हेल्थ

आरोग्यम हॉस्पिटल द्वारा विभावि में आयोजित हुआ एकदिवसीय निःशुल्क हृदय रोग जांच शिविर

बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए वीसी डॉ कुमुल नारायण देव ने कहा स्वास्थ्य जागरूकता के प्रति आरोग्यम हॉस्पिटल का पहल है समाज के लिए सराहनीय

हजारीबाग:- 

वर्तमान भाग दौड़ भरी जिंदगी में इंसान अपने काम और घरेलू परेशानी में ऐसा उलझ गया है कि उनके पास अपने शरीर और मन को स्वस्थ और शांत रखने के लिए समय ही नहीं है। लोग इतने व्यस्त हो गए हैं की खानपान भी संतुलित नहीं रख पाते। जिसके कारण जिंदगी तनावपूर्ण और शरीर अस्वस्थ होता जा रहा है। दुनिया भर में हृदय रोगियों की बेतहाशा वृद्धि होना भी इसका एक मुख्य कारण है। ऐसे समय में एचजेडबी आरोग्यम सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा समाज में हृदय रोग के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से जो पहल किया जा रहा है वह अतिव सराहनीय है। इसी पहल के तहत हमारे विश्वविद्यालय कैंपस में एक दिवसीय निःशुल्क हृदय रोग जांच शिविर के सफल आयोजन के लिए टीम आरोग्यम को विशेष धन्यवाद। उक्त बातें बिनोवा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव ने एचजेडबी आरोग्यम सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा मंगलवार को विश्वविद्यालय कैंपस में आयोजित एक दिवसीय निःशुल्क हृदय रोग जांच शिविर के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने यह भी कहा की आरोग्यम हॉस्पिटल द्वारा समय-समय पर विश्वविद्यालय परिसर में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं जिससे निश्चित रूप से समाज में स्वास्थ्य के प्रति जागृति आएगी। विभावि के फिजियोथैरेपी विभाग के निदेशक यशवीर जग्गी ने भी आरोग्यम हॉस्पिटल के इस पहल की सराहना की। आरोग्यम हॉस्पिटल के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट सह सीएमओ डॉ. रजत चक्रवर्ती ने कहा कि अपने सामाजिक दायित्व निर्वाहन के अंतर्गत आरोग्यम हॉस्पिटल परिवार समाज में स्वास्थ्य के प्रति जागृति लाने हेतु सतत प्रयत्नशील है। आरोग्यम हॉस्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ एमडी कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. मृणाल कुंज ने हृदय को स्वास्थ्य रखने और रोग मुक्त बनाने के लिए विस्तारपूर्वक कई टिप्स दिए ।

गौरतलब हो की विनोबा भावे विश्वविद्यालय परिसर में आरोग्यम हॉस्पिटल द्वारा आयोजित एक दिवसीय निःशुल्क हृदय रोग जांच शिविर में करीब 60 से अधिक लोगों ने अपने हृदय का जांच कराया। शिविर में आरोग्य हॉस्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ एमडी कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. मृणाल कुंज ने सभी का चिकित्सीय जांच किया और उचित चिकित्सीय परामर्श दिया। कैंप में आरोग्यम हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजी विभाग की पूरी टीम तत्पर रही। जिसमें कैथलैब के गौतम, ओम, गणेश, रेशमा तिर्की, सुनीता, अंशु, सोनकर सहित अन्य कर्मी शामिल रहें। कैंप को सफल बनाने में आरोग्यम हॉस्पिटल की एडमिनिस्ट्रेशन जया सिंह, पीआरओ राजीव रंजन, मार्केटिंग टीम से जुड़े राकिब फैजी, राजन सोनकर, एचआर राजीव सिंह, रविन्द्र कुमार, रवि सिंह, राहुल कुमार के अलावे विश्व विद्यालय के विद्यार्थी अभिषेक कुमार, मनतशा खान, आदित्य मिश्रा, रोहित कुमार, रिया नव्या तिर्की, राजा राम प्रजापति, आयशा कुमारी, अभिषेक सिंह, प्रियांशु कुमार, अमृत प्रणय कंडमार, श्रेया कोंगरी, शुभम जयसवाल, एजाम फतिमा, अपूर्वा राज सहित अन्य का सरहनीय योगदान रहा ।

Related Articles

Back to top button