Breaking Newsझारखण्डताजा खबरमनोरंजनलाइफस्टाइललाइव न्यूज़शिक्षा

आईसेक्ट विश्वविद्यालय में स्वागत समारोह का आयोजन

तनुश्री मिस फ्रेशर व जिशान को मिस्टर फ्रेशर का खिताब

आईसेक्ट विश्वविद्यालय में स्वागत समारोह का आयोजन

तनुश्री मिस फ्रेशर व जिशान को मिस्टर फ्रेशर का खिताब

हजारीबाग:  नए साथियों से रूबरू होने का आनंद अलग ही होता है। इसी आनंद का नजारा आईसेक्ट विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों में शनिवार को देखने को मिला। सीनियर विद्यार्थियों की ओर से उनके जूनियर्स को सम्मानीय टाइटल से भी नवाजा गया। कार्यक्रम में तनुश्री को मिस और जिशान को मिस्टर फ्रेशर चुना गया। दरअसल शनिवार को आईसेक्ट विश्वविद्यालय, हजारीबाग के बीकॉम, बीबीए, परफॉर्मिंग आर्ट्स व फाइन आर्ट्स के सेमेस्टर तीन व पांच के विद्यार्थियों की ओर से सेमेस्टर एक के विद्यार्थियों के लिए तरबा-खरबा स्थित विश्वविद्यालय सभागार में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीके नायक, कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद, डीन एडमिन डॉ एसआर रथ, परफॉर्मिंग आर्ट्स डीन रोहित कुमार, एचओडी एकता कुमारी, कॉमर्स एवं प्रबंधन विभाग एचओडी रितेश कुमार, पूजा कुमारी, उमा कुमारी, कुमारी सीमा व अजय वर्णवाल के हाथों संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर स्वागत समारोह की शुरुआत की गई। मौके पर आईसेक्ट विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद ने कहा कि गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ साथ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को लेकर आवश्यक कदम उठाया जाना विश्वविद्यालय के प्राथमिकता में शामिल है। शिक्षा के दौरान सैद्धांतिक और व्यावहारिक दोनों पहलुओं के रणनीतिक शिक्षण के माध्यम से विद्यार्थियों को एक अच्छा और सफल इंसान बनाने पर विश्वविद्यालय केंद्रित है। यही वजह है कि शैक्षणिक कार्यों के साथ साथ खेलकूद, सांस्कृतिक गतिविधियों व अन्य कार्यक्रमों में विद्यार्थियों की भागीदारी अधिक से अधिक हो, इसके लिए प्रेरित किया जाता है। वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीके नायक ने अनुशासित तरीके से कार्यक्रम को संचालित करने को लेकर बीकॉम, बीबीए, परफॉर्मिंग आर्ट्स व फाइन आर्ट्स के सेमेस्टर तीन व पांच के विद्यार्थियों की तारीफ की और नए विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में दृढ़ता और सहजता का होना बहुत जरूरी है, इसका ध्यान सभी विद्यार्थियों को रखना चाहिए।

इस अवसर पर विद्यार्थियों की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। स्वागत समारोह में किसी ने गीत गाकर अपनी प्रतिभा दिखाई, किसी ने शायरी पढ़ी तो किसी ने डांस किया, जिसे मौजूद लोगों ने काफी सराहा। इस आयोजन को सफल बनाने में अनुज, सागर, दिव्या, पूजा, श्रूति, ज्योतिरादित्य, खुशी, नेहा, मंजू, शशि, ओम, कुंदन, प्रणीत व अन्य का अहम योगदान रहा। संचालन ज्योतिरादित्य व पूजा ने किया। मौके पर आईसेक्ट विश्वविद्यालय के कई प्राध्यापक-प्राध्यापिकाओं व कर्मियों के साथ साथ बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button