Breaking Newsझारखण्डताजा खबरलाइफस्टाइललाइव न्यूज़शिक्षा

अशुद्ध अनुवाद पढ़ाते हुए दिखी उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय बेड़ा की सहायक शिक्षिका

अशुद्ध अनुवाद पढ़ाते हुए दिखी उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय बेड़ा की सहायक शिक्षिका

अशुद्ध अनुवाद पढ़ाते हुए दिखी उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय बेड़ा की सहायक शिक्षिका

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह:  सदर प्रखंड के बक्सीडीह पंचायत अंतर्गत बेड़ा में संचालित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय बेड़ा में शुक्रवार को अशुद्ध अनुवाद पढ़ाते हुए वहां की सहायक शिक्षिका को देखा गया। विद्यालय का दौरा करने के लिए जब पत्रकार स्कूल के कमरे में पहुंचे तो वहां पर स्कूल की सहायक शिक्षिका आशा सिन्हा बच्चों को पढ़ा रही थी इस दौरान शिक्षिका अंग्रेजी शब्दों का स्पेलिंग गलत ब्लैक बोर्ड पर लिख रही थी पत्रकारों द्वारा जब गलत स्पेलिंग लिखने के बारे में पूछा गया तो वह भड़क उठी और कहीं की कभी-कभी गलती हो जाती है। जिसके बाद पत्रकारों ने सहायक शिक्षिका आशा सिन्हा से जनरल नॉलेज से संबंधित कई सवाल पूछे लेकिन ज्यादातर सवालों का जवाब शिक्षिका नहीं दे पाई इससे साफ पता चलता है कि इस स्कूल के बच्चे का भविष्य अंधकार की ओर है। सहायक शिक्षिका से पत्रकारों ने राज्य के शिक्षा मंत्री का नाम पूछा काफी देर तक सोचने के बाद वह बोली कि जगरनाथ महतो थे जिनका अभी हाल ही में निधन हो गया। जिसके बाद पत्रकारों ने देश के राष्ट्रपति राज्य के राज्यपाल मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री जिले के उपायुक्त जिला शिक्षा अधीक्षक समेत अन्य कई सवाल पूछे लेकिन शिक्षिका मात्र देश के प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री का ही नाम बता सके बाकी सवालों का जवाब देने से वह कतराई और अंत में कैमरा से दूर भी चली गई। इस संबंध में जब पत्रकारों ने जिला शिक्षा अधिकारी को फोन से दो तीन बार संपर्क स्थापित करने की कोशिश की तो फोन रिसीव नहीं किया गया।

एक और जहां सरकारी विद्यालय में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के सरकार कटीबद्ध है तो दूसरी और कुछ ऐसे स्कूल के टीचर है जो जनरल नॉलेज की जानकारी से वंचित है। इससे साफ जाहिर होता है कि स्कूल की शिक्षिका के कारण बच्चों को भी गलत शिक्षा मिल रही है। गौरतलब है कि उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय बेड़ा में आशा सिन्हा और नीरज सिन्हा 2 शिक्षक पदस्थापित है।

दोनों शिक्षक ज्यादातर छुट्टी में रहते हैं यहां के बच्चे खुद ब्लैक बोर्ड पर लिखते हैं और पढ़ते हैं इस संबंध में 2 दिन पहले मामला भी प्रकाश में आया था।

Related Articles

Back to top button