Breaking Newsताजा खबरदुनियादेशलाइव न्यूज़हेल्थ

हजारीबाग उपायुक्त ने अस्पताल प्रबंधकों एवं डॉक्टरों के साथ किया बैठक ।

हजारीबाग ,ब्यूरो रिपोर्ट

हजारीबाग : करोना संक्रमण मरीजों सहित संदिग्ध व्यक्तियों के प्रारम्भिक स्वास्थ्य जाँच, नमूना संग्रहण, इलाज और कोरनटाइन में रखे गए लोगों को समुचित स्वास्थ्य सुविधा सेवाओं प्रदाताओं के साथ उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ।


सूचना भवन सभागार में संपन्न बैठक में डॉ भुवनेश प्रताप सिंह ने वैश्वीकरण महामारी की जंग में जुड़े डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मियों, एंबुलेंस चालकों एवं अस्पताल प्रबंधकों का हौसला अफजाई करते हुए कहा अब तक मिले सहयोग के लिए धन्यवाद! इसी तरह से सहयोग की अपेक्षा आप लोगों से भविष्य में भी है। उन्होंने कहा राज्य का दूसरा संक्रमित मरीज हजारीबाग में मिला है। इस परिस्थिति में हमें आगे की रणनीति के तहत तैयारियों को और सुदृढ़ कर कमर कस लेने की जरूरत है। जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है कि व्यवस्था चाक चौबंद हो। प्रशासनिक तैयारियों के क्रम में लोग सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। सभी प्रखंडों में सैकड़ों लोगों को कोरन्टीन में रखकर भोजन-पानी के साथ साथ स्वस्थ की निगरानी की जा रही है। जिले में मेडिकल कॉलेज एवं आरोग्य को विशेष रूप से कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाना है। यहां की उपलब्ध सुविधाओं वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि आधारभूत सुविधाओं का उपयोग किया जाएगा। अन्य जरूरी संसाधन जैसे चिकित्सक, अटेंडेंट, ड्राइवर, सफ़ाई कर्मियों, नर्सों की मास्क, PPE किट, ग्लव्स आदि जरूरी सुविधा दी जा रही है। सभी अन्य जगहों पर काम करने वाले हर स्टाफ को सुरक्षात्मक किट प्रशासन द्वारा उपलब्ध किया गया है। भविष्य में और भी आधुनिक किट उपलब्ध कराई जाने का भरोसा उपायुक्त ने दिलाया। उन्होंने उम्मीद जताई डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ तत्परता से आपसी समय बनाकर मरीजों की देखभाल और इलाज करें। अस्पतालों सहित और कोरन्टीन सेंटर, इसोलशन वार्ड के स्टाफ व चिकित्सकों को कोविड-19 से निपटने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहने की सलाह दी।

मौके पर आरोग्यम, आनंदा, लाइफ केयर सहित अन्य निजी अस्पताल के प्रबंधक व चिकित्सक व सरकारी अस्पताल से जुड़े चिकित्सक मौजूद थे

Related Articles

Back to top button