Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

हजारीबाग उपायुक्त के जनता दरबार में दो दर्जन से अधिक फरियादियों ने लगाई गुहार, सभी आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश

Hazaribag

Hazaribag : उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने सप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन मंगलवार को कार्यालय वेश्म में किया। मौके पर उपायुक्त ने लगभग दो दर्जन मामलों पर सुनवाई की तथा ऑन द स्पॉट निष्पादन के लिए संबंधित विभाग व पदाधिकारी को आवेदन अग्रसारित किया। इस मौके पर जमीन, दिव्यांग, पीएम आवास, भूमि अतिक्रमण, इंदिरा आवास, राशन कार्ड, मुआवजा आदि मामलों की शिकायतें सुनी गई। मौके पर उपायुक्त ने कहा की जिलेवासीओ का हित सर्वोपरी है। इस दिशा में जिला प्रशासन हर संभव कार्रवाई हेतु तत्पर है।
सुनवाई के क्रम में पदमा प्रखण्ड चम्पाडीह निवासी दिव्यांग सुरेश प्रसाद मेहता की पत्नी संगीता देवी ने उपायुक्त को आवेदन देकर अपने रिश्तेदारों द्वारा हिस्से की जमीन से बेदखल किये जाने व प्रताड़ित करने की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने अपने आवदेन में बताया कि रिश्तेदारों के द्वारा जबरन उनकी हिस्से की जमीन पर मकान का निर्माण किया जा रहा है। इस मामले पर उपायुक्त ने अंचलाधिकारी पदमा को नियमानुसार जांच करते हुए त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं सदर, हुरहुरू के 65 वर्षीय असगर अली ने एलपीसी निर्गत करने में अंचल कर्मियों द्वारा शिथिलता बरतने की शिकायत की। साथ ही बताया कि पूर्व में निर्गत एलपीसी को भूमाफियाओं के द्वारा रद्द करवा कर भूमि हड़पने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने उपायुक्त को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। इसपर उपायुक्त ने अंचलाधिकारी सदर को संज्ञान लेकर मामले की त्वरित जांच एवं कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में विष्णुगढ़ के खरनाटोला निवासी ने आवेदन देकर निर्माणाधीन मकान के पास गुजरे हाईटेंशन तार को हटाने का अनुरोध किया। उपायुक्त ने कार्यपालक विद्युत अभियंता को जांच एवं आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। इस अवसर पर कटकमसांडी की कविता देवी ने आवेदन देकर उपायुक्त को बताया कि पिछली बरसात में उनका कच्चा मकान का अधिकांश हिस्सा ध्वस्त हो गया। जिससे उनके परिवार को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान का लाभ देने की गुहार लगाई। इसपर उपायुक्त ने बीडीओ कटकमसांडी को जांच एवं अनुशंसा प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया। साथ ही इस मौके पर पीडीएस अनुज्ञप्ति जारी करने, समाहरणालय परिसर में बंद पड़े कैंटिन को पुनः शुरू करने, बड़कागांव कांड की पीड़ित के आश्रित ने मुआवजा भुगतान करने, भूमि विवाद, भूमि में अवैध कब्जा, पेंशन, राशनकार्ड संबंधी आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की जिसपर उपायुक्त संबंधित पदाधिकारियों को प्रेषित करते हुए जांच एवं कार्रवाई का निर्देश दिया।
इस अवसर पर जनशिकायत कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी नियाज अहमद मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button