Breaking Newsझारखण्ड

समाजसेवी बंधुओं ने लगातार दसवें दिन मध्य रात्रि में गोवंश एवं स्ट्रीट डॉग्स को कराया भोजन —

विषम परिस्थिति में हर किसी को आगे आने की जरूरत :- चंद्र प्रकाश जैन

समाजसेवी बंधुओं ने लगातार दसवें दिन मध्य रात्रि में गोवंश एवं स्ट्रीट डॉग्स को कराया भोजन —

विषम परिस्थिति में हर किसी को आगे आने की जरूरत :- चंद्र प्रकाश जैन

ब्यूरो रिपोर्ट

हज़ारीबाग़ :- एक ओर जहां पुरा झारखंड समेत हजारीबाग कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा हो और लॉक डाउन में सभी लोग अपने-अपने घरों में कैद हो। तो गलियों घुमने वाले आवारा कुत्ते,गोवंश कि स्थिति पर क्या गुजरती होगी यह न तो सरकार की गाइडलाइन में है। और ना हीं इसके विषय में किसी को चिंता है। ढाबे, होटल खुले रहने से किसी तरह अपने पेट भरने वाले इन जानवरों के सामने विकट स्थिति पैदा हो गई। ऐसे में हजारीबाग के दो समाज सेवी चंद्र प्रकाश जैन और रितेश खण्डेलवाल ने लगातार दसवें दिन गोवंश एवं स्ट्रीट डॉग्स को हजारीबाग के यूनिवर्सिटी,निलंबर पीतांबर चौक, पुराना बस स्टैंड, नया बस स्टैंड,मटवारी,कोर्रा,झंडा चौक जैसे विभिन्न जगहों पर घूम-घूम कर ब्रेड,रोटी का भोजन करा रहे है़ं।

चंद्र प्रकाश जैन कहते हैं कि कोरोना कि इस आपदा की घड़ी में इंसान अपनी भोजन की व्यवस्था तो किसी भी प्रकार कर ले रहे हैं पर गोवंश,स्ट्रीट डॉग्स को काफी तकलीफ उठानी पड़ रही है जिसको देखते हुए हमने लगातार 10 दिनों से हजारीबाग के विभिन्न जगहों पर घूम कर गोवंश एवं स्ट्रीट डॉग्स को भोजन करा रहे हैं। साथ ही कहा की हर व्यक्ति को आगे आना चाहिए और भोजन कराना चाहिए ताकि इस विषम परिस्थिति में उन पर कोई संकट ना आए।
रितेश खण्डेलवाल ने कहा की भूख प्यास से जितनी तकलीफ इंसान को होती है उतनी ही इन गोवंश एवं स्ट्रीट डॉग्स को भी होती है। घर के आसपास जो गोवंश या स्ट्रीट डॉग्स हैं, उन्हें निरंतर भोजन व पानी उपलब्ध करवाकर प्राणिमात्र के प्रति अपना फर्ज पूरा करें और पुण्य का भागी बनें।

Related Articles

Back to top button