Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदिल्लीदुनियादेश

सदर विधायक का वार्षिक होली मिलन समारोह वर्तमान वर्ष भी नहीं होगा आयोजित,झारखंड सरकार के दिशा- निर्देश के अनुरूप किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में 1000 से अधिक की भीड़ होगी अमान्य, इसी निर्देश का पालन करते हुए सदर विधायक ने स्थगन का लिए निर्णय….

सदर विधायक का वार्षिक होली मिलन समारोह वर्तमान वर्ष भी नहीं होगा आयोजित,झारखंड सरकार के दिशा- निर्देश के अनुरूप किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में 1000 से अधिक की भीड़ होगी अमान्य, इसी निर्देश का पालन करते हुए सदर विधायक ने स्थगन का लिए निर्णय

कहा पिछले 2 साल से इसका स्थगन दिल को दुखी करने वाला है,लेकिन मेरी यह जिम्मेवारी है कि हम सब अपने हजारीबाग को सुरक्षित रखें और दोबारा यहां कोरोना को प्रवेश ना करने दें

HAZARIBAG : सदर विधायक मनीष जायसवाल द्वारा आयोजित किए जाने वाले वार्षिक होली मिलन समारोह कार्यक्रम की भव्यता पूरे राज्य में मशहूर है। इसमें जहां क्षेत्र के लोगों का सैलाब उमड़ता है वहीं सभी एक- दूजे को अबीर- गुलाल लगाकर होली की ख़ूब जश्न मनाते हैं। विधायक श्री जायसवाल द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में आयोजन स्थल रंगों में सराबोर होकर होलीआना रंग में रंग जाता है और ब्रज की होली की अद्भुत झलक पर लोग बरबस खो जाते हैं और उनके श्रृंगार- रस में बहने लगते हैं। इस मिलन समारोह में जहां झारखंड के लोगों द्वारा निर्मित प्राकृतिक रंग का उपयोग किया जाता है वहीं पारंपारिक व्यंजन पूआ- धुस्का, कजरी- बर्रा, आलूचॉप, बैंगनी व छोला-पूड़ी का भी लोग जमकर स्वाद चखते हैं ।

झारखंड राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 की वजह से सतर्कता को लेकर जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक किसी भी परिस्थिति में कोई सामाजिक कार्यक्रम में 1000 से अधिक की भीड़ अमान्य होगी। राज्य सरकार के इस गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सदर विधायक मनीष जायसवाल ने निर्णय लिया है कि इस वर्ष उनके द्वारा आयोजित वार्षिक होली मिलन समारोह नहीं आयोजित किया जाएगा ।

विधायक श्री जायसवाल ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे निजी तौर पर इस कार्यक्रम का इंतजार सालभर से रहता है, लेकिन इस कोविड- 19 काल के कारण पिछले 2 साल से इसका स्थगन दिल को दुखी करने वाला है, पर मेरी यह जिम्मेवारी बनती है कि हम सब अपने हजारीबाग को सुरक्षित रखें और दोबारा इसे हजारीबाग में प्रवेश ना करने दें। उल्लेखनीय है कि विगत वर्ष भी पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरी तैयारी होने के बाद होली मिलन समारोह को स्थगित कर दिया गया था ।

Related Articles

Back to top button