Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइव न्यूज़

मुखिया ने बीडीओ पर लगाए आरोप, कहा वरीय पदाधिकारियों को गुमराह कर जानबूझकर भुगतान रोका गया।

संवाददाता बरकट्ठा:- प्रखंड के सलैया पंचायत प्रधान गोपाल प्रसाद ने प्रखंड विकास पदाधिकारी कीर्ति वाला लकड़ा पर आरोप लगाते हुए पत्र भेजकर सचिव पंचायती राज विभाग झारखंड सरकार को अपनी समस्याओं से अवगत कराया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के फेज 1 में बीडीओ बरकट्ठा के द्वारा सलैया पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय सलैया एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरवॉ में कोरोनटाइन सेंटर बना कर उक्त सेंटरों में उनके द्वारा सरकारी कर्मियों की प्रतिनियुक्ति किया गया था। उनके द्वारा प्रतिनियुक्त कर्मियों की देखरेख में सेंटर में ठहराए गए प्रवासियों को मेरे द्वारा 14 दिनों तक भोजन पानी के साथ ठहरने हेतु पूर्ण व्यवस्था किया गया । प्रतिनियुक्त कर्मियों की पहचान पत्र बीडीओ के द्वारा निर्गत भी की गई थी ।

इन सेंटरों में ठहरे हुए प्रवासियों की जांच एवं उनके लिए तैयार भोजन व अन्य खाद्य सामग्रियों की जांच पदाधिकारियों के द्वारा समय-समय पर नियमित किया गया था किंतु इस दौरान खर्च की गई राशि का संपूर्ण बिल वाउचर जमा करने के बावजूद राशि का भुगतान नहीं हो पाया । सेंटर में प्रतिनियुक्त किए गए कर्मियों एवं कोरोनटीन किए गए लोगों के नाम, हस्ताक्षर व फोन नंबर सहित बीडीओ को उपलब्ध कराया गया ।

 

 

 

 

 

 

किंतु वीडियो के द्वारा जानबूझकर मेरा भुगतान नहीं हो सके इसलिए उन्होंने गलत रिपोर्ट सौंपी है, जिसकी प्रति पत्र के साथ संलग्न की गई है ।उन्होंने पत्र में लिखा है की बीडीओ के द्वारा कोरोना काल के दौरान बरकट्ठा प्रखंड में बड़े पैमाने पर सरकारी रुपए का गबन किया गया है जो जांच का विषय है। पंचायत प्रधान ने अनुरोध करते हुए मामले की वरीय पदाधिकारी या किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराते हुए बकाया भुगतान कर दोषी बीडीओ पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। पत्र की प्रतिलिपि उपायुक्त, आयुक्त व उप विकास आयुक्त हजारीबाग को दी गई है।

Related Articles

Back to top button