Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदेशराजनीति

मनीष जायसवाल ने 500 जरूरतमंद ग्राम वासियों के बीच कच्चा फूड पैकेट्स का किया वितरण

खबर 24 न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट

हजारीबाग  : वैश्विक महामारी कोरोना के कारण सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के दौरान लगातार जनसेवा में जुटकर मानवता का मिसाल पेश कर रहे हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल रविवार की अहले सुबह अपने पैतृक गांव का याद आते ही वहां पंहुच गए। बड़कागांव प्रखंड के चेपाकला पंचायत स्थित जुगरा ग्राम के ग्रामवासी लॉकडाउन के बीच अपनी माटी के लाल ‘सोनू’ को अहले सुबह ही अपने बीच पाकर गौरवांवित हो उठे और उनके चेहरे खुशी से खिल गए। यहां पहुंचते ही अपने पैतृक गांव का भ्रमण करने और अपने पैतृक निवास स्थान को देखकर उनकी अतीत के झरोखों की यादें ताजा हो गई और सदर विधायक मनीष जयसवाल भावुक हो उठे। पैतृक मकान में उन्होंने अपने कुल देवता की आराधना कर उनसे आशीर्वाद लिया। कोरोना काल के इस विकट परिस्थिति में अपने पैतृक ग्रामवासियों के बीच रविदास मुहल्ला, ऊपर टोला, अलगडिहा, मंडप टोला, तेली टोला, पत्थर टोला में जाकर करीब 500 जरूरतमंदों को विधायक श्री जायसवाल ने खाद्य सामग्री के पैकेट भी उपलब्ध कराएं। जिसमें चावल, दाल, नमक, साबुन और चना सहित अन्य सामग्री पर्याप्त मात्रा में दिए गए। पूरी प्रक्रिया के दौरान विधायक श्री जायसवाल के साथ संपूर्ण ग्राम वासियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा और पालन किया। अपनी माटी के लाल के इस मानवीय पहल की संपूर्ण ग्रामवासियों ने स्वतंत्र कंठ से जमकर सराहना की और उनके जीवन पथ पर निरंतर आगे बढ़ने की ईश्वर से कामना भी की ।

मौके पर सदर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा की जिस गांव की मिट्टी में खेलकर पला- बढ़ा, जिस मिट्टी की खेतों के उपजे अन्न से अब तक मेरा पेट भरता रहा है, जहां से दादी के लाड़- दुलार की यादें जुड़ी हो, जहां अपनों का अद्भुत प्रेम आज भी मिलता हो ऐसे पुरखों की धरती को मैं कभी भूल नहीं सकता हूं। अपने पुरखों की इस मिट्टी का मैं सदा कर्जदार रहूंगा। किसी नेता की हैसियत से नहीं मैं बड़कागांव के बेटा के रूप में हर सुख- दुख में सहभागी बनकर खड़ा रहा हूं और भविष्य में भी खड़ा रहूंगा। उन्होंने संपूर्ण बड़कागांव वासियों से अपील किया कि लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए कोशिश करें की जरूरत ना हो तो अपने घरों में ही रहें ताकि कोरोना के चैन को तोड़ा जा सकें ।

मौके पर विशेष रूप से गांव के कृष्णा राम ने खाद्य सामग्री वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके अलावा सीताराम साव, कैलाश साव, राजेश कुमार, ब्रजेश सिंह, प्रकाश कुमार, जगेश्वर राम, द्वारिका प्रसाद, कामेश्वर प्रसाद, पारसनाथ प्रसाद और अजय पांडेय सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button