Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

भारतीय रेल और टाटा स्टील के बीच हुआ समझौता

पहली बार बाहरी वेंडर से टाटा स्टील ने भेजा टीएमटी सरिया-

जमशेदपुर : रेलवे गुड्स यार्ड से टाटा स्टील ने पहली बार बाहरी वेंडर के जरिए टीएमटी सरिया चेन्नई के लिए भेजा है। ऐसा रेलवे और टाटा स्टील के बीच कोलेबरेशन के बाद हुआ है। समझौते के तहत टाटा स्टील रेलवे के कमर्शियल यार्ड से अपनी कंपनी में उत्पादित टीमएटी सरिया को चेन्नई भेज रही है। टाटा ने दूसरी इंडस्ट्रीज से भी इस तरह की पहल करने की अपील की है। कंपनी समय-समय पर नीति निर्धारण कर देशहित में अपनी जिम्मेवारी निभाती रही है। इसी कड़ी में टाटा स्टील ने रेलवे के साथ समझौता किया है।

जिसके बाद पहली बार कंपनी अपना सामान रेलवे के यार्ड से भेज रही है। अब कंपनी में उत्पादित टीएमटी सरिया टाटा स्टील के यार्ड के बजाय रेलवे के यार्ड से चेन्नई भेजा जा रहा है। चक्रधरपुर रेलमंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक और टाटानगर रेलवे के एआरएम ने हरी झंडी दिखाकर मालवाहक वैगन को रवाना किया है।

इस दौरान रेलवे के कई अधिकारी और टाटा स्टील के अधिकारी मौजूद थे। चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक ने बताया कि यह पहला मौका है जब टाटा स्टील के उत्पाद को बाहरी वेंडर के जरिये कंपनी के बाहर रेलवे के गुड्स यार्ड से भेजा जा रहा है। उन्होंने इसे अच्छी पहल बताते हुए कहा कि इससे रेलवे को लाया होगा और बाहर के वेंडर को काम करने का मौका मिलेगा।

Related Articles

Back to top button