Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

बालकनी टूटने से छह छात्राएं घायल होने की घटना पर विधायक सख्त

'संवेदक व अभियंताओं के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई''

पलामू : कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय के नवनिर्मित छात्रावास का बालकनी सोमवार को टूट जाने से छह छात्राएं छत से नीचे गिर गई. इस घटना में गंभीर रूप से घायल चार छात्राओं को अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया है. इस घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक कमलेश कुमार सिंह ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने पलामू के सिविल सर्जन को सभी छात्राओं का त्वरित व बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा है कि यह छात्रावास शिक्षा भाग द्वारा बनाया गया है। उन्होंने कहा कि दो माह पूर्व ही इस छात्रावास को संवेदक ने विभाग के सुपूर्द किया है। उन्होंने कहा कि घटना से यह साबित हो गया है कि संवेदक एमएस उपेंद्र सिंह के साथ-साथ संबंधित अभियंताओं पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह घटिया निर्माण कर बच्चों की जान से खिलवाड़ करने वाले संवेदक व विभागीय अभियंताओं पर तत्काल एफआईआर दर्ज किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इससे संबंधित संवेदक पर कड़ी कार्रवाई व अभियंताओं को बर्खास्त किया जाना चाहिए. विधायक सिंह ने कहा है कि एक करोड़ 48 लाख रुपए की लागत से बने इस भवन की पूरी राशि संवेदक व अभियंताओं से वसूल की जानी चाहिए। उन्होंने इस मामले को विधानसभा में भी उठाने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button