Breaking Newsझारखण्डताजा खबरलाइफस्टाइललाइव न्यूज़शिक्षा

पलामू – प्रमंडल में सी.बी.एस.ई 2024 दसवीं हिंदी की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई संपन्न- सिटी कोऑर्डिनेटर 

पलामू - प्रमंडल में सी.बी.एस.ई 2024 दसवीं हिंदी की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई संपन्न- सिटी कोऑर्डिनेटर 

पलामू – प्रमंडल में सी.बी.एस.ई 2024 दसवीं हिंदी की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई संपन्न- सिटी कोऑर्डिनेटर 

प्रश्न पत्र देख छात्रों के चेहरे खुशी से खिल उठे ।

21 फरवरी 2024 को सी.बी.एस.ई. 2024 की चल रही परीक्षा पलामू प्रमंडल में कदाचार मुक्त शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए। दसवीं कक्षा की हिंदी कोर्स ए विषय कोड 002 एवं कोर्स बी विषय कोड 085 की परीक्षा थी।

 

सी.बी.एस.ई के पलामू प्रमंडल के सिटी कोऑर्डिनेटर एम.के. डी.ए.वी के प्राचार्य सह डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल्स झारखंड क्षेत्र आई के सहायक क्षेत्रीय अधिकारी डॉक्टर जी. एन.खान ने बताया कि पलामू प्रमंडल के तीनों जिलों गढ़वा,पलामू एवं लातेहार में यह परीक्षा चल रही है। पलामू जिले में एम.के. डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल, रोटरी पब्लिक स्कूल, हेरिटेज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल डाल्टनगंज एवं आदित्य बिरला पब्लिक स्कूल रेहला पलामू को केंद्र बनाया गया है।गढ़वा जिले में डी.ए.वी पब्लिक स्कूल गढ़वा, भवनाथपुर,सरस्वती विद्या मंदिर भवनाथपुर एवं सेंट मैरी पब्लिक स्कूल गढ़वा को केंद्र बनाया गया है। लातेहार जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय एवं नेतरहाट आवासीय विद्यालय को केंद्र बनाया गया है। तीनों जिलों के प्रत्येक केंद्र पर परीक्षा कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। किसी भी जगह से किसी अप्रिय घटना अथवा किसी तरह की बाधा का समाचार नहीं मिला है। सिटी कोऑर्डिनेटर ने बताया कि यह परीक्षा अखिल भारतीय स्तर के साथ विदेशों में भी संचालित होती है । यह एक राष्ट्रीय जिम्मेदारी है, जिसे हम सभी पूर्ण मनोयोग से निर्वहन कर रहे हैं और राष्ट्रीय कार्य में सहयोग कर रहे हैं। हम इस महत्वपूर्ण दायित्व को प्राप्त कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

परीक्षा भवन से बाहर निकले छात्रों के भी चेहरे खुशी से खिल उठे। उनका कहना था कि प्रश्न पत्र की गुणवत्ता उच्च स्तरीय एवं कठिनाई स्तर भी उतम स्थिति में था। सभी प्रश्न निर्धारित पाठ्यक्रम को ध्यान में रखते हुए तथा विद्यार्थियों के मानसिक स्तर के अनुरूप थे। एम.के डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल पर हिंदी कोर्स ए की परीक्षा थी। जिसमें कुल 689 छात्र पंजीकृत थे, जिसमें 9 छात्र अनुपस्थित थे। कुल 680 छात्र बाधा रहित कदाचार मुक्त, तनाव मुक्त वातावरण में परीक्षा देकर प्रसन्नचित मुद्रा में विद्यालय से बाहर निकले । इस केंद्र के केंद्राधीक्षक डॉक्टर जी. एन. खान ने सभी परीक्षार्थियों को शुभकामना दी।

Related Articles

Back to top button