Breaking Newsझारखण्ड

पतरातू के ग्रामीण सड़क एवं स्वास्थ्य व्यवस्था आईसीयू में- पंकज महतो

रामगढ़ जिले के पतरातू प्रखंड कार्यालय के समक्ष किसान बेरोजगार संघर्ष मोर्चा के द्वारा मूलभूत समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।
किसान बेरोजगार संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्ष राम कुमार महतो के नेतृत्व में पतरातू प्रखंड कार्यालय के सामने जर्जर सड़क एवं स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया तथा झारखंड सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया गया । केंद्रीय संयोजक पंकज महतो ने संबोधित करते हुए कहा कि पतरातू प्रखंड रामगढ़ जिला का सबसे अमीर प्रखंड है जहां से सबसे अधिक खनिज पूरे राज्य एवं अन्य राज्यों में भी सप्लाई की जाती है किंतु यहां की सड़क एवं स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत बेहद खराब है। स्थानीय विधायक अंबा प्रसाद जन मुद्दों को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं है। जिला अध्यक्ष राम कुमार महतो ने कहा कि पतरातू प्रखंड के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। झारखंड में अब तक जो भी सरकारे आई है वह सिर्फ पतरातू प्रखंड के लोगों को उनके हक से वंचित रखा है। बरसात के दिनों में सड़क और खेत में कोई अंतर नजर नहीं आता है। सड़कों की दुर्दशा होने के कारण एंबुलेंस घर तक नहीं पहुंच पाता है जिसके कारण कई जाने जा चुकी हैं। किसान बेरोजगार संघर्ष मोर्चा ने मुख्यमंत्री, झारखंड सरकार को प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातू के माध्यम से चिट्ठी लिखकर सड़क एवं स्वास्थ्य संबंधित 10 सूत्री मांग पत्र सौंपा हैं। मोर्चा ने यह भी कहा है कि यदि हमारे मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार कर समाधान नहीं किया गया तो चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।
किसान बेरोजगार मोर्चा के द्वारा 10 सूत्री मांगों को लेकर पतरातू प्रखंड पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया
1) मतकमा चौक से ग्राम कडरू, कुर्से, निम्मी सुथरपुर सालगो तक सड़क का सुदृढ़ीकरण।
(2) पोचरा से सिघवार कलां की ग्रामीण सड़क का सुदृढ़ीकरण।
(3)लकारी पुल से हरिहरपुर तक सुदृढ़ीकरण।
(4)टेरपा से टोकीसुद तक सड़क का सुदृढ़ीकरण।
(5) पतरातू में 100 बेड का अर्ध निर्मित अस्पताल को अतिशीघ्र चालू किया जाए।
(6) पतरातू प्रखंड परिसर क्षेत्र में अवस्थित स्वास्थ्य केंद्र का सुदृढ़ीकरण।
(7)रोचाप उप स्वास्थ्य केंद्र को अति शीघ्र चालू करना।
(8) बरकाकाना- मसमौना सड़क अति शीघ्र सुदृढ़ीकरण किया जाए।
(9) ताला टांड़ ग्रामीण सड़क का सुंदरीकरण किया जाए।
(10) ग्राम सोलिया से पलानी तक ग्रामीण सड़क सुदृढ़ीकरण किया जाए।
मौके पर वरिष्ठ नेता जिलानी खान, प्रकाश महतो, विनोद कुशवाहा, कौलेश्वर कुशवाहा, गजानंद मुंडा, आवाज खान, जियाउल हक अंसारी इत्यादि अनेकों लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button