Breaking Newsताजा खबरदुनियादेशलाइव न्यूज़

दुमका उपायुक्त के द्वारा समाहरणालय सभागार में कोरोनावायरस से संबंधित स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों के साथ हुई बैठक।

DC DUMKA
दुमका: उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों,डॉक्टरों के साथ बैठक की गई। बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि राज्य में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। हमें सतर्क रहने की जरूरत है।सरकार और विभाग द्वारा जो भी दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं उस का सख्ती से पालन किया जाए।प्राप्त निदेशों का किसी भी कीमत पर उल्लंघन नहीं हो इसका ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम समन्वय बनाकर कार्य करें ताकि तनाव की स्थिति उत्पन्न नहीं हो।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार जिले में नहीं हो, इसे ध्यान में रखते हुए सारी तैयारियां की जाए।आपात स्थिति से निपटने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो इसे ध्यान में रख कर तैयारी करें। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी कोरेनटाइन सेंटर में सीसीटीवी कैमरे लगाया जाए।कोरोना संक्रमित मरीज के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड कि सारी कमियों को दूर किया जाए। आइसोलेशन वार्ड में ऑक्सीजन के साथ सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध रहे,इसे सुनिश्चित करें।एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध रहे। उन्होंने कहा कि जिले में संचालित कल्याण अस्पताल में भी सभी सुविधाएं उपलब्ध रहे।आपात स्थिति से निपटने के लिए प्राइवेट डॉक्टर एवं नर्स की भी मदद ली जाएगी।हंसडीहा में भी आइसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि डॉक्टरों की टीम के लिए रहने की बेहतर व्यवस्था की जाएगी। उन्हें किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं होगी।उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि विशेष परिस्थिति में अगर साफ सफाई के लिए अतिरिक्त मैन पावर की आवश्यकता हो तो इसकी तैयारी पूर्व से ही कर लें ताकि जरूरत पड़ने पर आसानी से मैन पावर उपलब्ध हो सके। जिला अंतर्गत सभी प्राइवेट एंबुलेंस को भी एक्टिवेट मोड में रखें ताकि आवश्यकता पड़ने पर उपयोग किया जा सके।उन्होंने कहा कि अस्पताल में भी सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रहे इसे ध्यान रखते हुए मार्किंग की जाए ताकि लोगों को कठिनाई नहीं हो।
बैठक में उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर,प्रशिक्षु आईएएस अभिजीत सिन्हा,निदेशक आईटीडीए राजेश राय, अपर समाहर्ता सुनील कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार सहित जिला प्रशासन के कई वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button