Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीति

झारखण्ड के बच्चो को सरकार की तरफ से मिलेगी बड़ी सौगात ,

हाई स्कूल के छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप शिक्षा मंत्री ने CM को दिया प्रस्ताव

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने CM हेमंत सोरेन से 9वीं से ऊपर तक के बच्चों को फ्री लैपटॉप मुहैया कराने का प्रस्ताव दिया है। हालांकि फिलहाल CM की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है,लेकिन शिक्षा मंत्री के प्रस्ताव को हरी झंडी मिलने के आसार हैं।

शिक्षा मंत्री ने अपने पत्र में कहा है कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना के कारण पठन-पाठन प्रभावित हो रहे हैं। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों के ऑनलाइन क्लासेस सही तरीके से नहीं चल रहे हैं। कहीं इंटरनेट की कमी तो कहीं मोबाइल न होना, एक सबसे बड़ी वजह है। लैपटॉप मिल जाने से इनकी कई परेशानियों का समाधान हो सकता है।

शिक्षा मंत्री ने कह है कि कोरोना की पहली लहर से ही शिक्षा व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है. बच्चों का पठन पाठन पूरी तरह प्रभावित हुआ है। ऐसे में कोरोना के तीसरी लहर के दौरान बच्चों को कोई परेशानी ना हो इसे देखते हुए शिक्षा विभाग की ओर से विशेष योजना भी तैयार किया जा रहा है।

CM को दी शुभकामनाएं
शिक्षा मंत्री ने कहा कि ऑनलाइन क्लास को बेहतर ढंग से सुचारू करने का निर्देश भी अधिकारियों को दी गई है। ताकि बच्चों का पठन-पाठन सुचारू तरीके से चलता रहे। उन्हें कोई परेशानियों का सामना ना करना पड़े। शिक्षा मंत्री ने CM से मुलाकात कर उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं भी दी है।

Related Articles

Back to top button