Breaking News

जिला प्रशासन और जेएसएलपीएस के सखी मण्डल की दीदियों के सहयोग से दाल भात केंद्रों का सफल संचालन

हजारीबाग : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए घोषित लॉकडाउन के दौरान जिलेवासियों व जरूरतमंद लोगों के खाने से संबंधित कोई समस्या ना हो, इसे लेकर जिला प्रशासन व सखी मण्डल की दीदियों के सहयोग से दाल भात केंद्रों का संचालन किया जा रहा है।
इसके साथ ही कोरोना वायरस के व्यापक प्रभाव को देखते हुए इसमें शामिल दीदियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्थान की उचित साफ-सफाई व उनके व्यक्तिगत स्वच्छ्ता पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ताकि सावधानी का समुचित ध्यान रखा जा सके। इसके अलावा बिभिन्न तरीकों से पुलिस प्रशासन, गैर सरकारी संस्थानों ने भी जरूरतमंदों के बीच भोजन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंस का भी पूर्ण पालन किया जा रहा है। इसमें आने वाले लोगों को 3 फीट की निश्चित दूरी बनाए रख कर भोजन उपलब्ध किया जा रहा है।
कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम हेतु जिला प्रशासन के द्वारा कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं।
इससे जरूरतमंद व्यक्ति भोजन प्राप्त कर रहे हैं। जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं या उन्हें लॉक डाउन होने की वजह से भोजन में दिक्कत हो रही है। जिला प्रशासन के द्वारा ऐसे सभी व्यक्तियों के लिए खाद्य सामग्री की आपूर्ति की जा रही है तथा भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही विशेष रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी कराया जा रहा है।

ज्ञात हो कि जिला अंतर्गत लॉक डाउन की इन परिस्थितियों में जिला प्रशासन आमजनों के हर प्रकार से सहयोग करने की दिशा में कार्य कर रही है। साथ ही उपायुक्त द्वारा लोगों से अपील की गई है कि घरों में रहें, सुरक्षित रहें।

Related Articles

Back to top button