Breaking Newsझारखण्डदिल्लीदुनियादेश

केरोसिन दुर्घटना को लेकर जिला प्रशासन संवेदनशील,आपूर्तिकर्ता पर प्राथमकी दर्ज कर लाईसेंस रद्द करने की कवायद शुरू। 

केरोसिन दुर्घटना को लेकर जिला प्रशासन संवेदनशील,आपूर्तिकर्ता पर प्राथमकी दर्ज कर लाईसेंस रद्द करने की कवायद शुरू। 


दोषियों पर होगी कठोर कार्रवाई, प्रभावितों को जल्द मिलेगा मुआवजा: उपायुक्त।

हजारीबाग : उपायुक्त आदित्य कुमार आनन्द ने कहा कि हजारीबाग जिले के अमनारी एवं सरौनीकला केरोसिन तेल मामले में घटित दुर्घटना को लेकर जिला प्रशासन संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि दोषियों पर सुसंगत धाराओं के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी, इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं।
उन्हांेने कहा कि जन वितरण प्रणाली के द्वारा वितरित किए गए केरोसिन तेल को जाँच करने की कार्रवाई की जा रही है। जिले भर से अबतक संदिग्ध 634 लीटर केरोसिन तेल एकत्रित कर आईओसीएल को नष्ट करने के लिए भेजा जा चुका है। अलग-अलग जगहों से अब तक 34 सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भेजा गया है ,जिसमे 12 नमूना सुरक्षित उपयोग के लायक नहीं पाया गया है| इसी क्रम में केरोसिन तेल के आपूर्तिकर्ता मेसर्स आर्मी ट्रेडिंग कंपनी को केरोसिन तेल आपूर्ति द्वारा घोर अनियमितता के लिए आवश्यक वस्तु अधिनियम एवं आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत कंपनी तथा उसके प्रोपराईटर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उक्त कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया की जा रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी मेसर्स आर्मी ट्रेडिंग कंपनी के विरुद्ध अनियमितता की शिकायत के मामले देखे गये हैं।
उपायुक्त ने कहा कि इस दुर्घटना से प्रभावित हुए लोगों को वित्तीय सहायता/मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया की जा रही है। प्रभावितों का जल्द मुंआवजा मिले यह सुनिश्चित किया जायेगा|

Related Articles

Back to top button