Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

आयुक्त कमल जॉन लकड़ा ने उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल, हजारीबाग, कार्यालय में लहराया राष्ट्रीय तिरंगा, दी 75वें स्वतंत्रता की बधाई

15 अगस्‍त का यह त्योहार पूरे देश के प्रत्‍येक भारतीय को एक नई शुरूआत की दिलाता है याद-आयुक्त कमल जॉन लकड़ा

Hazaribag : 75वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर 15 अगस्त को उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल, हजारीबाग के प्रमंडलीय आयुक्त श्री कमल जॉन लकड़ा द्वारा आयुक्त आवास पर प्रात: 08.30 व प्रमंडलीय कार्यालय, हजारीबाग में 10.00 बजे झंडोत्तोलन किया गया। आयुक्त ने कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय तिरंगा लहराकर परिसर में उपस्थित कार्यालय अधिकारियों, कार्यालय कर्मियों और एवं उपस्थित समस्त लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई व शुभकामनायें दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास का यह सबसे महत्वपूर्ण दिन है। आज इस तिरंगे के नीचे हम अपनी आजादी के लिए अपने जान न्योछावर करने वाले अपने रणबांकुरे को याद करते हैं। जिससे समाज के अंतिम व्यक्ति तक स्वतंत्रता के महत्व को बनाए रखने की भावना और बढ़ जाती है। आयुक्त ने कहा हमारा देश विश्व गुरु रहा है, दुनिया के शक्तिशाली और वैभवशाली देशों में भारत का नाम अंकित है और विकासशील देशों में इसका नाम शुमार रहा है।

हमारा राज्य झारखंड फिरंगीयों को भगाने के लिए दीप प्रज्वलित करने में रहा अग्रणी
श्री कमल जॉन लकड़ा ने कहा ‍स्‍वतंत्रता दिवस के रूप में हर वर्ष 15 अगस्‍त का यह त्योहार पूरे देश में हर्ष-उल्‍लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने बताया की यह दिन प्रत्‍येक भारतीय को एक नई शुरूआत की याद दिलाता है। इस दिन हमारे भारत की ब्रिटिश उपनिवेशवाद के चंगुल से छूटकर एक नए युग की शुरूआत हुई थी। 15 अगस्‍त 1947 वह भाग्‍यशाली दिन था जब भारत को ब्रिटिश उपनिवेशवाद से स्‍वतंत्र घोषित किया गया था। साथ ही उन्होंने कहा है कि हमारा राज्य झारखंड फिरंगीयों को भगाने के लिए दीप प्रज्वलित करने में अग्रणी रहा है। जिसके बाद से आज का भारत एक सशक्त समृद्ध भारत है जो निश्चय ही एक बार फिर समस्त विश्व को नेतृत्व प्रदान करने की क्षमता रखता है।

अंततः उन्होनें जय हिंद, जय भारत, जय झारखंड का नारा लगाकर अपने वक्तव्यों को विराम देकर सबों को शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रीय कैडेट कोर के सिपाहियों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को दी गई सलामी
भाषण खत्म होने के उपरांत अनुशासित और देशभक्त नागरिकों में देश के युवाओं को संवारने में लगे हुए एक त्रिकोणीय सेवा संगठन राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के कैडेट ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देकर और राष्ट्रगान गाकर स्वतंत्रता का परचम लहराया।

मौके पर पुलिस उपमहानिरीक्षक हजारीबाग श्री नरेंद्र कुमार सिंह, उपायुक्त हजारीबाग अरविंद कुमार आनंद, पुलिस अधीक्षक श्री मनोज रतन चौथे, आयुक्त के सचिव श्री कृष्ण कुमार सिंह, साथ ही कार्यालय के अन्य अधिकारीगण आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button